ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमीरगंज, फतेहगंज पश्चिमी के 230 गांवों को एक घंटे भी नहीं मिल रही बिजली

मीरगंज, फतेहगंज पश्चिमी के 230 गांवों को एक घंटे भी नहीं मिल रही बिजली

परसाखेड़ा के 220 बिजली घर के ट्रांसफार्मर में आई खराबी से मीरगंज और फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र की विद्युत सप्लाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। फतेहगंज पश्चिमी उपकेंद्र से जुड़े गांवों की बिजली पूरी तरह...

मीरगंज, फतेहगंज पश्चिमी के 230 गांवों को एक घंटे भी नहीं मिल रही बिजली
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीThu, 06 Aug 2020 09:42 PM
ऐप पर पढ़ें

परसाखेड़ा के 220 बिजली घर के ट्रांसफार्मर में आई खराबी से मीरगंज और फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र की विद्युत सप्लाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। फतेहगंज पश्चिमी उपकेंद्र से जुड़े गांवों की बिजली पूरी तरह ठप है।

मीरगंज के गांवों में एक घंटे भी बिजली नहीं मिल पा रही। 33 केवीए की लाइन में ब्रेक डाउन होने से गुरुवार को तहसील मुख्यालय की बिजली ठप रही। बिजली न मिलने से लोग त्राहि त्राहि कर उठे हैं। लोग पेड़ों की छांव में बैठकर किसी तरह समय काट रहे हैं।

मीरगंज और फतेहगंज पश्चिमी के तीन विद्युत उपकेंद्रों को परसाखेड़ा के 220 बिजली घर से बिजली की सप्लाई होती है। मीरगंज के ग्रामीण उपकेंद्र से लगभग 200 और फतेहगंज पश्चिमी के उपकेंद्र से 30 गांव जुड़े हैं। परसाखेड़ा बिजली घर का 63 एमवीए का ट्रांसफार्मर गत पांच दिनों से खराब है। परसाखेड़ा से मीरगंज के ग्रामीण और फतेहगंज उपकेंद्र को दो तीन घंटे ही बिजली मिल रही है।

मीरगंज नगर की बिजली गुरुवार की सुबह 11 बजे से ठप है। गांव गूला के गिरीश सिंह ने बतााया गांव में तीन दिन से बिजली नहीं आई है। जाम के चेतराम ने बताया कि बुधवार रात गांव में एक घंटा बिजली आई। उसके बाद गई तो दोबारा नहीं आई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें