ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशतस्करों से 70.50 लाख कीमत की 2.350 किग्रा अफीम बरामद

तस्करों से 70.50 लाख कीमत की 2.350 किग्रा अफीम बरामद

मीरगंज/ फतेहगंज पश्चिमी, संवाददाता। फतेहगंज पश्चिमी पुलिस ने दो स्थानों पर छापा मार कर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने तस्करों से दो...

तस्करों से 70.50 लाख कीमत की 2.350 किग्रा अफीम  बरामद
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीThu, 22 Feb 2024 02:45 AM
ऐप पर पढ़ें

मीरगंज/ फतेहगंज पश्चिमी, संवाददाता।
फतेहगंज पश्चिमी पुलिस ने दो स्थानों पर छापा मारकर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया। तस्करों से दो किलो 350 ग्राम अफीम बरामद की। अफीम की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 70.50 लाख रुपए है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

एसओ धनंजय कुमार पांडेय व उप निरीक्षक राजेश कुमार की टीम ने मंगलवार की रात गांव रहपुरा के पास हाइवे से सुबोध कुमार शर्मा निवासी ग्राम डलुआपुर थाना आंवला को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी से एक किलोग्राम 500 ग्राम अफीम, 1600 रुपए व मोबाइल बरामद की। बरामद अफीम की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 40 लाख रुपए है।

एसओ व उप निरीक्षक ब्रह्मपाल सिंह की टीम ने मंगलवार रात में धनेटा फाटक के मंदिर के पास छापा मारकर शुभम पटेल गांव गहवरा, शनि निवासी गांव दियोसास को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शुभम से 450 ग्राम एवं शनि से 400 ग्राम अफीम, बाइक, दो मोबाइल बरामद की। दोनों से बरामद अफीम की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 25.50 लाख रुपए है।

पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की। एसओ ने बताया कि आरोपी सुबोध कुमार शर्मा का परिवार संपन्न है। उसके घर में ट्रक, डंपर व अन्य चार पहिया वाहन हैं। जल्दी अमीर बनने को सुबोध ने अफीम की तस्करी शुरू की। उसने सैटेलाइट रोडवेज बस अड्डा के पास झारखंड से आए मोमीन नाम के व्यक्ति से अफीम खरीदी। अफीम लेकर वह सिरौली जा रहा था।

एसओ ने बताया कि आरोपी अफीम में च्वनप्रास व अन्य पदार्थ मिलाकर अफीम को दोगुना कर पंजाब में सप्लाई करने की योजना थी। उन्होंने बताया शुभम पटेल व शनि बरामद अफीम को आंवला क्षेत्र से खरीद कर लाए। वह अफीम बेचने को बहेड़ी जा रहे थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें