13-year-old girl found this terrible disease in Bareilly - बरेली में 13 साल की इस लड़की में ऐसा कौन सा रोग मिला जिसे सुनकर विभाग भी रह गया हैरान DA Image
18 फरवरी, 2020|3:20|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बरेली में 13 साल की इस लड़की में ऐसा कौन सा रोग मिला जिसे सुनकर विभाग भी रह गया हैरान

                          13

बिथरी में एक तरफ फाइलेरिया अभियान पहले ही दिन धड़ाम हो गया तो दूसरी तरफ यहां रहने वाली 13 साल की लड़की को फाइलेरिया हो गया है। उसका बायां पैर फूल गया है। परिवार के साथ वह जिला अस्पताल मलेरिया विभाग आई। वहां जिला मलेरिया अधिकारी डीआर सिंह ने पैर देखा तो वह काफी  फूल गया था। उसे दवा दे दी गई है और करीब 3 साल दवा लगातार खाने की हिदायत दी गई है।

भंडसर का रहने वाला लेखराज परिवार के साथ धौरेरामाफी में रहता है। उसकी 13 साल की बेटी को फाइलेरिया के मच्छर ने काट लिया था और किसी को पता नहीं चला। करीब एक साल से उसका बायां पैर अचानक फूलने लगा तो परिवार चिंतित हो गया। उसे पास के निजी अस्पताल में दिखाया तो फाइलेरिया होने की आशंका जताई। उसका बायां पैर काफी फूल गया है। लेखराज पत्नी और बेटी के साथ मलेरिया विभाग पहुंचा। वहां जिला मलेरिया अधिकारी डीआर सिंह ने उसे दवा दी। बिथरी में फाइलेरिया अभियान के लिए नाइट सर्वे पहले दिन ही नहीं हो सका। यहां सीएचसी प्रभारी की तरफ से टीम को वाहन नहीं मुहैया कराया गया था। इसके चलते रात में करीब 9 बजे टीम सीएचसी से वापस आ गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:13-year-old girl found this terrible disease in Bareilly