ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदो दिन में भरी स्नातक की 11 हजार सीटें

दो दिन में भरी स्नातक की 11 हजार सीटें

रुहेलखंड यूनिवर्सिटी में स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के द्वितीय चरण में कुछ तेजी आने से प्राइवेट कॉलेजों ने राहत की सांस ली है। सेकेंड राउंड के एडमिशन शुरू होने के बाद दो दिन में 11 हजार सीटों पर...

दो दिन में भरी स्नातक की 11 हजार सीटें
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीFri, 25 Sep 2020 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

रुहेलखंड यूनिवर्सिटी में स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के द्वितीय चरण में कुछ तेजी आने से प्राइवेट कॉलेजों ने राहत की सांस ली है। सेकेंड राउंड के दाखिले शुरू होने के बाद दो दिन में 11 हजार सीटों पर एडमिशन पूरे हो गए हैं। फर्स्ट और सेकेंड राउंड को मिलाकर अब तक 1.33 लाख सीटों पर दाखिले हो चुके हैं। हालांकि अभी भी 1.70 लाख सीटें खाली हैं।

रुहेलखंड विवि में स्नातक प्रवेश प्रक्रिया का द्वितीय चरण में 23 सितंबर से शुरू हुआ था। पहले दिन 9,300 सीटों पर एडमिशन हुए हालांकि दूसरे दिन केवल 1,770 सीटों पर ही दाखिले हो पाए। अभी द्वितीय चरण के दाखिले पूरे होने में 5 दिन का समय और बाकी है। ऐसे में माना जा रहा है कि स्नातक में 1.45 लाख सीटें भर जाएंगी। आंकड़ों की बात करें तो यह संख्या अभी भी काफी कम है। पंजीकरण ही 1.70 लाख हुए थे और अभी भी 25 हजार छात्रों ने स्नातक में एडमिशन से दूरी बना रखी है। कम दाखिलों का सबसे बुरा असर प्राइवेट कॉलेजों पर पड़ना तय है। सबसे ज्यादा बुरी स्थिति नए प्राइवेट कॉलेजों की है। इसके अलावा सेल्फ फाइनेंस कोर्स में भी दाखिले काफी कम हुए हैं। हालात यह है कि करीब 100 ऐसे प्राइवेट कॉलेज हैं, जिनमें दाखिले का आंकड़ा दहाई के आसपास ही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें