ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजिले में मर गए 100 से ज्यादा, विभाग मान रहा मात्र 18

जिले में मर गए 100 से ज्यादा, विभाग मान रहा मात्र 18

मुख्यमंत्री कार्यालय और स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा अलर्ट जारी किये जाने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग के अफसर दिन पर दिन लापरवाह हो रहे हैं। जिलेभर में बुखार से सौ भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन...

जिले में मर गए 100 से ज्यादा, विभाग मान रहा मात्र 18
हिन्दुस्तान टीम,बरेलीSat, 08 Sep 2018 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री कार्यालय और स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा अलर्ट जारी किये जाने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग के अफसर दिन पर दिन लापरवाह हो रहे हैं। जिलेभर में बुखार से सौ भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन स्वास्थ्य विभाग की गिनती मात्र 18 पर ही टिकी हुई है। इससे साफ जाहिर है कि अधिकारियों ने बुखार को गंभीरता से नहीं लिया है।

स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को संक्रामक रोग नियंत्रण टीमों द्वारा मझगवां, भमौरा, फरीदपुर और रामनगर ब्लाक में पिछले 15 दिनों में की गई कार्यवाही की रिपोर्ट उजागर की। रिपोर्ट के मुताबिक जिलेभर में 14 लोगों की बुखार और चार लोगों की मौत अन्य कारणों से हुई है। छह गांवों में जहां बुखार के मौते हुई है वहीं अभी तक दो हजार 401 मरीज बुखार से पीड़ित हैं। इसके अलावा 46 मरीजों में पीवी मलेरिया के लक्षण पाये गये हैं। 10 हजार 936 लोगों का उपचार किया गया है और एक हजार 196 लोगों की ब्लड़ स्लाइड भरी गई हैं। छह हजार 908 क्लोरीन और तीन हजार 831 ओआरएस के पैकेट बांटे गये हैं। 25 गांवों में एंटी लार्वा स्प्रे और फागिंग कराई गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें