ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बाराबंकीयूपी बोर्ड परीक्षा : बाराबंकी में केंद्र दूर आवंटित होने पर हलकान रहे परीक्षार्थी 

यूपी बोर्ड परीक्षा : बाराबंकी में केंद्र दूर आवंटित होने पर हलकान रहे परीक्षार्थी 

यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 मंगलवार की सुबह 8:00 बजे से शुरू हो गई। परीक्षा केंद्रों पर भोर से परीक्षार्थियों की भीड़ जुटने लगी। दूर परीक्षा केंद्र आवंटित होने से कई परीक्षार्थियों को मुश्किलों का सामना...

यूपी बोर्ड परीक्षा : बाराबंकी में केंद्र दूर आवंटित होने पर हलकान रहे परीक्षार्थी 
हिंदुस्तान संवाद ,  बाराबंकी । Tue, 18 Feb 2020 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 मंगलवार की सुबह 8:00 बजे से शुरू हो गई। परीक्षा केंद्रों पर भोर से परीक्षार्थियों की भीड़ जुटने लगी। दूर परीक्षा केंद्र आवंटित होने से कई परीक्षार्थियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। सचल दल को वाहन नहीं मिलने पर किराए के वाहनों पर उन्हें भेजा गया। शासन से आये नोडल अधिकारी ने भी कंट्रोल रूम व परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

 केंद्र दूर आवंटित होने से हलकान है परीक्षार्थी:  यूपी बोर्ड परीक्षा में पहली पारी सुबह 8:00 बजे से थी। परीक्षा केंद्र अजीमुद्दीन अशरफ इस्लामिया इंटर कॉलेज में 16 किलोमीटर दूर विद्यालयों के बच्चे आवंटित किए गए।जिससे परीक्षार्थियों को असुविधा हुई। परीक्षार्थियों को लेकर आए। अभिभावक भी परीक्षा खत्म होने के इंतजार में बाहर ही बैठे रहे। 

सुबह से ही जुटने लगे परीक्षार्थियों की भीड़: बोर्ड परीक्षा की पहली पारी। सुबह 8:00 बजे से शुरू थी। दूरदराज से आने वाले परीक्षार्थी सुबह 6:30 बजे से ही केंद्रों के बाहर जुटने लगे। 7:30 बजे केंद्र का गेट खोला गया। इसके बाद परीक्षार्थियों की तलाशी के बाद उन्हें अंदर जाने दिया गया। 
किराए के वाहनों पर गए सचल दल: बोर्ड परीक्षा में निगरानी के लिए चार सचल  दल बनाए गए हैं। सचल दल प्रभारी बीएसए वीपी सिंह के पास ही अपना सरकारी वाहन है। सचल दल प्रभारी डीआईओएस राजेश कुमार वर्मा,  डायट प्राचार्य हिफजुर रहमान व जीआईसी प्रधानाचार्य जय करन यादव के पास अपने निजी वाहन थे। तीनों सचल दल प्रभारियों के लिए किराए पर वाहन मंगाए गए। इसके बाद जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय से सभी सचल दलों को रूट चार्ट देकर रवाना किया गया। 

नोडल ने किया निरीक्षण: शासन द्वारा। यूपी बोर्ड परीक्षा में माध्यमिक शिक्षा के विशेष सचिव उदय भानु त्रिपाठी को जिले का नोडल बनाया गया है। मंगलवार की सुबह वह डीआईओएस कार्यालय में स्थित कंट्रोल रूम पहुंचे और निरीक्षण किया। साथ ही परीक्षा केंद्रों का भी जायजा लिया। 
गड़बड़ हो गया था डीवीआर: परीक्षा केंद्रों की वेबकास्टिंग के लिए सभी केंद्रों पर सीसीटीवी, वॉइस रिकॉर्डर व डीवीआर लगाए गए हैं। डीआईओएस कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। 5 कंप्यूटरों पर तैनात ऑपरेटरों द्वारा। इन सभी केंद्रों पर निगरानी की जा रही है। परीक्षा के दौरान केंद्र भक्त दल गंजन इंटर कॉलेज के डीवीआर में कुछ गड़बड़ी रही हालांकि इसे कुछ देर में ही सुधार लिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें