ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बाराबंकीबाराबंकी-लूट की साजिश रचने वाला पेट्रोल पंप मैनेजर गिरफ्तार

बाराबंकी-लूट की साजिश रचने वाला पेट्रोल पंप मैनेजर गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर बरामद किए 1.23 लाख रुपये आरोपी ने

बाराबंकी-लूट की साजिश रचने वाला पेट्रोल पंप मैनेजर गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,बाराबंकीFri, 17 Sep 2021 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर बरामद किए 1.23 लाख रुपये

आरोपी ने बताई थी बदमाशों द्वारा 5.73 लाख लूटने की बात

बाराबंकी। पेट्रोल पंप का करीब पौने छह लाख रुपये की लूट का साजिश रचने वाले पंप के मैनेजर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी निशानदेही पर 1.23 लाख रुपये भी पुलिस ने बरामद किए हैं। आरोपी को जेल भेजा गया है।

पुलिस को दी थी लूट की सूचना: टिकैतनगर थाना के अजईमऊ गांव निवासी

अमर सिंह पुत्र स्व. महराजदीन सिंह का नियामतगंज कस्बा में चौधरी फिलिंंग स्टेशन नाम से पेट्रोल पंच है। रामसनेहीघाट थाना के पूरे मिश्र गांव निवासी मनमीत कुमार अवस्थी इसी पंप पर मैनेजर था। उसने गुरुवार की दोपहर पंप के मालिक अमर सिंह को लूट की सूचना दी। बताया कि वह बैंक ऑफ इंडिया शाखा हसौर में 5.73 लाख रुपये जमा करने जा रहा था। खुटौली गांव मोड़ के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने उसे तमंचा दिखा कर पूरी नगदी लूट ली। यह सूचना पुलिस को दर गई। अमर सिंह की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

मैनेजर ही निकाल लूट का साजिशकर्ता: पुलिस ने जांच की। घटना स्थल पर को भी देखा। जिस खुटौली मोड़ पर लूट की घटना बताई गई वहां पानी भरा है। जिससे वहां किसी का आना जाना नहीं होता है। जिससे पुलिस को मैनेजर मनमीत कुमार अवस्थी पर ही शक हो गया। पुलिस ने जब उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिस पर उसने पूरी बात पुलिस को बता दी। उसने बताया कि वह लगभग सात वर्षों से चौधरी फिलिंग स्टेशन पेट्रोल पम्प (इण्डियन अयल) पर तेल मापने का कार्य करता था। मार्च-2021 से बतौर मैनेजर कार्य करता था। आवश्यकता पड़ने पर पेट्रोल पम्प की बिक्री के रूपये बिना मालिक को बताये खर्च कर लेता था और पिछले हिसाब में आज के बिक्री का रूपया जोड़कर मालिक को हिसाब दे देता था । 15 सितम्बर को पंप मालिक अमर सिंह ने मनमीत से हिसाब लिया। मैनेजर मनमीत को हिसाब करके 05,73,500/-रूपये बैंक में जमा करने के लिए कहा। मनमीत पहले ही 4,50,800/- रुपये खर्च कर चुका था। इतनी जल्दी पैसे कहां से लाता। जिसके लिए लूट की शाजिश रची थी। पुलिस ने आरोपी के पास से 1.23 लाख रुपये बरामद कर लिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें