ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बाराबंकी बैलेट पेपर से मतदान करने को घंटों करना पड़ा इंतजार

बैलेट पेपर से मतदान करने को घंटों करना पड़ा इंतजार

बाराबंकी। लोकसभा चुनाव में मतदान कार्मिकों और सुरक्षा में लगे जवानों में भी बैलेट...


बैलेट पेपर से मतदान करने को घंटों करना पड़ा इंतजार
हिन्दुस्तान टीम,बाराबंकीTue, 14 May 2024 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बाराबंकी। लोकसभा चुनाव में मतदान कार्मिकों और सुरक्षा में लगे जवानों में भी बैलेट पेपर से मतदान करने का उत्साह देखने को मिला। जीजीआईसी में बने फैसिलिटी सेंटर पर कर्मचारियों को घंटों इंतजार करना पड़ा। कार्मिकों के मतदान करने का अंदाजा भी सुविधा केंद्र प्रभारियों को नहीं रहा। जिसके चलते अव्यवस्था का सामना करना पड़ा। कई कार्मिक मतदान किए बिना लौट गए। 15 मई तक मतदान का मौका है।

जीआईसी मैदान में मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण चल रहा है। मंगलवार को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में बने बैलेट पेपर से मतदान को छह कक्षों के बाहर कार्मिकों की लंबी लाइन बैलेट पेपर लेने से लेकर अन्य प्रक्रिया के लिए लगी रही। चुनाव ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मी भी मतदान के लिए सुविधा केंद्र पहुंच गए। इनकी संख्या ज्यादा होने पर काफी अव्यवस्थाओं का दंश झेलना पड़ा।

प्रभारी ने बताया कि पुलिस कर्मियों में पहली बार मतदान करने को लेकर इतना उत्साह देखने को मिला। मतदान करने वालों में सरकारी ड्राइवर, अर्दली, कैमरामैन भी शामिल रहे। एसआई विपिन सिंह, मनोज सिंह, प्रभुनाथ यादव, प्रदीप सिंह व वीके शर्मा मतदान करने को लेकर घंटों इंतजार करना पड़ा। विधानसभावार मंगलवार को कितने कार्मिकों ने मतदान किया इसका आंकड़ा तक नहीं जुटा पाए। अव्यवस्था को दूर नहीं किया गया तो भारी संख्या में कार्मिक मतदान से वंचित रहेंगे। जिलाधिकारी ने जिन अधिकारियों की ड्यूटी बैलेट पेपर से मतदान कराने में लगाई है उनकी भी लापरवाही मंगलवार को देखने को मिली।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।