ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बाराबंकीबाराबंकी-लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर भीषण हादसा, 18 की मौत

बाराबंकी-लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर भीषण हादसा, 18 की मौत

रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में आधी रात को ट्रक ने खराब खड़ी बस को मारी

बाराबंकी-लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर भीषण हादसा, 18 की मौत
हिन्दुस्तान टीम,बाराबंकीWed, 28 Jul 2021 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में आधी रात को ट्रक ने खराब खड़ी बस को मारी टक्कर

मरने वालों में बिहार के सुपौल, सहरसा, अररिया, मधुबनी जिले के लोग

रामसनेहीघाट (बाराबंकी)। मंगलवार की आधी रात को तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने खराब खड़ी डबलडेकर बस को जोरदार टक्कर मार दी। इस घटना में बस के 18 यात्रियों की मौत हो गई। वहीं 16 लोग घायल हो गए थे। जिनमें नौ लोगों को जिला अस्पताल से ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया। घटना में मरने वाले अधिकांश लोग हरियाणा में मजदूरी करके वापस अपने गृह जनपद बिहार जा रहे थे। घटना रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र के कल्याणी नदी के पुल के पास की है।

हरियाणा से मजदूरों को बिहार छोड़ने जा रही थी बस : ठेकेदार द्वारा हरियाणा के पलवल से डबल डेकर बस संख्या यूपी 22 टी 7918 पर 140 मजदूरों को बैठाकर बिहार के लिए वापस मंगलवार को सुबह 11 बजे रवाना किया गया था। बस शाम को साढ़े आठ बजे जैसे ही लखनऊ-अयोध्या नेशनल हाईवे पर रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र के कल्याणी नदी के पुल के पास पहुंची तो उसका एक्सल टूट गया। इसके बाद बरसात होने लगी। बस ड्राइवर ने किसी ट्रांस्पोर्टर के जरिए मैकेनिक को फोन किया तो उसने बरसात खत्म होने के बाद आने की बात कही।

बस के सामने आकर जमीन पर बैठ गए थे अधिकांश : बस ड्राइवर ने कुछ देर बाद बस का इंजन बंद कर दिया। जिससे बस में डूंसकर बैठाए गए मजदूर भीषण गर्मी से बिलबिला उठे। जैसे ही बरसात थमी काफी संख्या में मजदूर उतरकर आए और बस के सामने ही जमीन पर बैठ गए। चालक समेत सभी मैकेनिक का इंतजार कर रहे थे।

तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर के बाद मच गया कोहराम : काफी देर गुजर गया मगर मैकेनिक नहीं पहुंचा था। इसे लेकर बाहर बैठे लोग ड्राइवर को भला बुरा कह रहे थे। आधी रात होने को थी, अचानक फैजाबाद की ओर जा रहे एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने खड़ी बस में जोरदार टक्कर मारी तो बस आगे बढ़ी और सड़क पर बैठे लोगों को कुचलते हुए कुछ दूर आगे जाकर रुक गई। इसके बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। कोई बस के पहिए के नीचे दबकर कराह रहा था तो कोई सड़क पर ही मरा पड़ा था।

15 की मौके पर मौत, तीन मरे जिला अस्पताल में : सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची ने राहत काम शुरू किया। मौके पर ही चार लोग मर चुके थे। घायलों को सीएचसी भेजा गया, जिसमें 11 लोग मृत अवस्था में थे। सीएचसी से गंभीर हालत में 16 मरीजों को जिला अस्पताल रेफर किया। जहां पहुंचने से पहले तीन लोगों की मौत हो चुकी थी। जिला अस्पताल से गंभीर हालत में 11 घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया। जहां चार की हालत गंभीर बताई जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें