DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बाराबंकी  ›  बाराबंकी-दो घरों से 17 लाख के नगदी जेवर चोरी
बाराबंकी

बाराबंकी-दो घरों से 17 लाख के नगदी जेवर चोरी

हिन्दुस्तान टीम,बाराबंकीPublished By: Newswrap
Sat, 12 Jun 2021 09:20 PM
बाराबंकी-दो घरों से 17 लाख के नगदी जेवर चोरी

पीड़ितों ने पुलिस को दी तहरीर, जांच शुरू

रामसनेहीघाट व सुबेहा थाना क्षेत्रों में हुई चोरियां

बाराबंकी। रामसनेहीघाट व सुबेहा थाना क्षेत्रों में शुक्रवार की रात दो घरों में घुसे चोरों ने नगदी जेवर समेत करीब 17 लाख रुपये का सामान पार कर दिया। शनिवार की सुबह घर में बिखरा सामान देख कर परिवार के लोगों को चोरी की जानकारी हुई। पीड़ितों ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है।

सीढ़ी पर बने होल से घर में घुसे चोर: रामसनेहीघाट संवाद के अनुसार कोतवाली क्षेत्र कोटवा सड़क निवासी राजेंद्र कुमार कौशल की कोटवा सड़क सनौली रोड पर बालाजी ज्वेलर्स के नाम से सर्राफा की दुकान है। राजेंद्र के मुताबिक शुक्रवार को प्रतिदिन की तरह दुकान से 232 ग्राम सोने के जेवर तथा साढ़े 7 किलो चांदी के जेवर एक बैग में लाकर लाकर घर में बिस्तर के सिरहाने रख कर सो गए। शनिवार की सुबह जब वह सो कर उठे तो बैग गायब था। पीड़ित का कहना है कि चोर सीढ़ी पर बने होल के रास्ते घर में घुसे थे। उन्होंने बताया कि आभूषणों की कीमत करीब सोलह लाख रुपये हैं। पीड़ित राजेंद्र ने चोरी की तहरीर थाने पर देकर कार्रवाई की मांग की है। कोटवा सडक चौकी इंचार्ज अशोक कुमार के मुताबिक घर के अंदर राजेंद्र और उनके दो बेटे आसपास सो रहे थे। जेवर व कीमती सामान रखने के लिए राजेंद्र ने घर के लाकर बनवा रखा है लेकिन जेवर के बैग को लाकर के अंदर ना रखना तथा जीने के अंदर बने जिस होल से चोरों के अंदर आने की बात कही जा रही है उस छोटे से होल मे कई सरिया भी लगे हुए है जिससे किसी का अंदर आना मुमकिन नहीं दिख रहा है। यही नहीं जेवर के अलावा घर के अंदर सारा सामान सुरक्षित होना भी चोरी को संदिग्ध बना रहा है। फिलहाल सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच करके कार्रवाई की जाएगी ।

नकब लगा कर घर में घुसे चोर: सुबेहा संवाद के अनुसार थाना व नगर पंचायत सुबेहा के जवाहर नगर मोहल्ला निवासी मेराज अहमद शुक्रवार रात सपरिवार सहित घर के बाहर सो रहे थे। घर के पीछे नकब लगाकर चोर मकान में घुस गए। कमरे के अंदर बक्सों का ताला तोड़ कर उसमें रखा 16 हजार नगद समेत एक लाख से अधिक सोने चांदी के जेवरात उठा ले गए। चोर बक्सा उठाकर सुबेहा शरीफाबाद माइनर कट के पास ले गए । वहां सभी बक्से को खंगालकर चोरों ने छोड़ दिया। सुबह खाली पड़े बक्से की जानकारी होने पर मेराज शरीफाबाद माइनर कट के पास पहुंच गए। उसी स्थान पर कपड़ों के बीच तीन हजार रुपये पड़े मिले। पीड़ित ने पुलिस को चोरी की तहरीर दी है।

संबंधित खबरें