ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बाराबंकीसंशोधित-बाराबंकी : अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, दो शव मिले, आधा दर्जन घायल

संशोधित-बाराबंकी : अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, दो शव मिले, आधा दर्जन घायल

रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र के धारूपुर गांव में एक मकान में संचालित आतिशबाजी की फैक्ट्री में अज्ञात कारणों से आग लग गई। इससे घंटों धमाके होते रहे। जिस दो मंजिले मकान में फैक्ट्री संचालित हो रही थी वह...

संशोधित-बाराबंकी : अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, दो शव मिले, आधा दर्जन घायल
हिन्दुस्तान टीम,बाराबंकीTue, 25 Dec 2018 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

हादसा

दो मंजिला मकान ध्वस्त, छह मकान क्षतिग्रस्त

दमकलकर्मियों को तीन घंटे लगे आग बुझाने में

रामसनेहीघाट (बाराबंकी) हिन्दुस्तान संवाद

रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र के धारूपुर गांव में एक मकान में संचालित आतिशबाजी की फैक्ट्री में अज्ञात कारणों से आग लग गई। इससे घंटों धमाके होते रहे। जिस दो मंजिले मकान में फैक्ट्री संचालित हो रही थी वह तो ध्वस्त हो ही गया आसपास के आधा दर्जन मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। इस दौरान एक व्यक्ति का क्षत-विक्षत शव उछलकर बाहर आ गिरा। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने जैसे तैसे आग को बढ़ने से रोका। इस दौरान मलबे से बाहर पड़े आधा दर्जन लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल भेजा गया। कमिश्नर व डीआईजी के साथ मौके पर भारी संख्या में पुलिस-पीएसी मौजूद है। देर रात एक और शव मलबे से निकाला गया।

धारूपुर गांव में आतिशबाजी के तीन लाइसेंसी हसीब, शब्बीर व जाहिद हैं। कहने को तीनों ने गांव से बाहर कोठरी बनाकर उसी में कारोबार करने की बात विभाग से कही थी। लेकिन सभी अपने घरों में ही अवैध रूप से आतिशबाजी की फैक्ट्री संचालित करते हैं। गोदाम भी घर पर ही बना रखा है। रोजाना यहां बाहरी मजदूर भी काम करने आते थे। मंगलवार की शाम अचानक हसीब के घर पर धमाका हुआ जिससे पूरा गांव हिल गया। लोग कुछ समझ पाते इससे पहले धमाकों पर धमाके होने लगे। कुछ ही देर में आग की लपटें उठने लगीं। घर के अंदर से चीखें भी आ रही थीं। मौके पर पहुंची पुलिस भी लगातार हो रहे विस्फोट के कारण बेबस हो गई। इस दौरान दो मंजिले मकान के आसपास बने रामू वैश्य, कमलेश, जैसराम, नरपति, नन्हे के मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। करीब तीन घंटे तक विस्फोट होते रहे। एसपी डा. सुधीर कुमार ने बताया कि विस्फोट में दो लोग मरे हैं, वहीं आधा दर्जन घायल हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वालों में अवैध पटाखा फैक्ट्री के बगल रहने वाले मो. वैस और पटाखा बनाने वाला गुलौली गांव का सूरज शामिल हैं। वहीं मो. वैस की पत्नी मेहरजहां घायल हैं। इसके अलावा मिथुन, सहजराम और राधा भी घायल हैं। इस बीच मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवान आग बुझाने में जुटे रहे। देर रात तक मलबा हटाने का काम चल रहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें