DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बाराबंकी  ›  बाराबंकी-60 गांवों के 5798 बुजुर्गों ने लगवाया टीका

बाराबंकीबाराबंकी-60 गांवों के 5798 बुजुर्गों ने लगवाया टीका

हिन्दुस्तान टीम,बाराबंकीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:00 AM
बाराबंकी-60 गांवों के 5798 बुजुर्गों ने लगवाया टीका

बाराबंकी। सुपर-60 अभियान के तहत शुरू हुए कोविड टीकाकरण अभियान के पहले दिन बुजुर्गों में काफी उत्साह देखने को मिला। अफवाह से दूर रहकर जागरूक बुजुर्ग ठेलिया, ट्राई साइकिल व रिक्शा से टीकरण सेंटर पहुंचे। बुजुर्गों ने कहा कि यह टीका हमारी हिफाजत के लिए है। वरिष्ठ नागरिकों ने युवाओं को वैक्सीन लेने की अपील भी की। सोमवार को अभियान के तहत 60 गांवों के 5798 बुजुर्गों ने टीका लगवाया।

कोठी संवाद के अनुसार: सिद्धौर ब्लाक क्षेत्र के 4 पंचायतों में सेमरी, अरूई, बीबीपुर व बुधनाई में सोमवार को टीकाकरण अभियान चलाया गया। आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व प्रधान पुत्र के द्वारा गांव में घर-घर संदेश देकर बुजुर्गों का वैक्सीनेशन कराया गया। सेंटर पर पहुंचने वाले व्यक्तियों को चिकित्सकों के द्वारा इसके लाभ गिनाए गए और दूसरों को टीका लगवाने को भेजने की अपील की गई। जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश में मंगलवार को सिद्धौर ब्लाक क्षेत्र के गंजरिया, कमलापुर, पश्चिम बेलाव व अमसेरूवा प्राथमिक विद्यालय में टीकाकरण किया जाएगा।

जैदपुर संवाद के अनुसार: कस्बा जैदपुर में स्वास्थ्य कर्मियों व पंचायत कर्मचारियों ने शिविर लगा कर लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई। लोगों को कोविड नियमो का पालन करने के लिए कहा गया। नगर पंचायत जैदपुर में पानी टंकी परिसर में सोमवार को कोविड वैक्सीनेशन कराया गया। एक दिन पूर्व अधिशासी अधिकारी योगेश मिश्रा ने कर्मचारियों के साथ कई वार्डो का भ्रमण कर लोगों को कोविड वैक्सीनेशन करवाने के लिए जागरूक किया। कस्बे में लाउडस्पीकर से भी अनाउंस करवाकर लोगो को टीकाकरण करवाने के लिए प्रोत्साहित किया। सोमवार की सुबह ईओ मोहल्ला चिकना महल, मोलवी कटरा सहित कई मोहल्लों में घर घर पहुंच कर लोगों से स्वास्थ शिविर में आकर कोविड-19 लगाने की अपील की है सुबह से शाम तक करीब तीन दर्जन लोगों ने कोरोना वायरस से बचाव का टीका लगवाया। मौके पर ईओ योगेश मिश्रा व सभासद राम सिंह ने लोगों को मास्क लगाने साफ सफाई रखने तथा कोविड-19 नियम का पालन करने को कहा।

संबंधित खबरें