Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बाराबंकीसात घरों से नगदी जेवर समेत 20 लाख की चोरी

सात घरों से नगदी जेवर समेत 20 लाख की चोरी

हिन्दुस्तान टीम,बाराबंकीNewswrap
Thu, 02 Dec 2021 09:20 PM
सात घरों से नगदी जेवर समेत 20 लाख की चोरी

बाराबंकी। चोरों ने बुधवार की रात कोठी, रामसनेहीघाट, हैदरगढ़, लोनीकटरा व मसौली थाना क्षेत्रों में सात घरों को अपना निशाना बनाया। घरों व दुकान में घुसे चोरों ने नगदी व जेवर समेत करीब 20 लाख रुपये का सामान पार कर दिया। गुरुवार की सुबह लोगों को चोरी की जानकारी हुई। पीड़ितों ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है।

दरवाजे की कुंडी तोड़ कर घर में घुसे थे चोर: त्रिवेदीगंज संवाद के अनुसार लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नेरा कबूलपुर गांव निवासी रामकुमार पांडेय सरकारी विद्यालय में अध्यापक हैं। बुधवार की रात घर के पीछे दरवाजे की कुण्डी तोड़कर चोर अंदर दाखिल हो गए। कमरों में रखे बक्सों व अलमारी का ताला तोड़ कर चोरों ने यहां से लगभग दो लाख रुपये के कीमती सोने चांदी के जेवरात उठा ले गए। इसी गांव के निवासी राम मिलन वर्मा के घर में घुसे चोरों ने बक्सों व अलमारी का ताला तोड़ कर 70 हजार की नगदी व जेवर समेत करीब 11 लाख रुपये का सामान पार कर दिया। चोरों ने नवनिर्वाचित प्रधान मोहित वर्मा के घर को भी निशाना बनाया लेकिन असफल रहे। गुरुवार की सुबह घर के सदस्य जागे तो कमरों में बिखरा सामान देख कर उन्हें चोरी की जानकारी हुई। पीड़ितों ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है।

ग्रामीणों में दहशत: नेरा कबूलपुर गांव चोरों के उत्पात से ग्रामीणों में दहशत है। ग्रामीणों ने चोरों का सुराग लगाने की कोशिश में गांव के आसपास छानबीन भी की लेकिन कुछ भी पता नहीं चल सका। एक ही गांव में हुई चोरियों ने पुलिस गस्त की पोल खोल दी है।

शादी में गया था परिवार: हैदरगढ़ संवाद के अनुसार कस्बा के मोहल्ला दशहराबाग निवासी दिनेश चन्द्र त्रिवेदी शिक्षक हैं। बुधवार की शाम वह अपने मकान में ताला बन्द कर परिवार के साथ लखनऊ वैवाहिक समारोह में गए थे। रात में मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर चोर मकान के अन्दर घुस गए। चोरों ने कमरों में मौजूद अलमारी व बक्शे का ताला तोड़कर उसमें मौजूद डेढ़ लाख रुपए नगद, सोने चांदी के आभूषण एवं कीमती कपड़े आदि पर हाथ साफ कर दिया। गुरुवार की सुबह पड़ोसियों ने मकान के दरवाजे का ताला टूटा होने की सूचना गृह स्वामी दिनेश चंद्र को दी। जिस पर वह परिवार के साथ घर पहुंचे। घर के अंदर घुसे तो देखा कि अलमारी व बक्शो के ताले टूटे हुए हैं और सामान फर्श पर बिखरा है। पीड़ित की सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। पीड़ित के यहां करीब चार लाख की चोरी का अनुमान है।

उठा ले गए हजारों का सामान व नगदी: मसौली संवाद के अनुसार थाना व कस्बा मसौली के निवासी आकाश कुमार वर्मा पुत्र सन्तोष कुमार वर्मा के घर में बुधवार की रात चोर घुस आए। कमरे में रखे बक्से का ताला तोड़ कर यहां से दस हजार की नगदी व जेवर समेत हजारों का सामान उठा ले गए। चोरों ने गांव के ही शिवकुमार कुमार वर्मा के खेत में लगी मेन्था टंकी का क्वायल व लोहे का ड्रम उठा ले गए। दोनों स्थानों पर करीब एक लाख रुपये की चोरी बताई जा रही है।

नकब लगा कर घर में घुसे थे चोर: रामसनेहीघाट संवाद के अनुसार थाना क्षेत्र के गांव मेडुवा गांव निवासी चिंतामणि के घर के पीछे की दीवार में बुधवार की रात चोरों ने नकब लगा दी। चोर कमरें में रखा 50 लीटर मेंथा ऑयल व जेवर समेत करीब एक लाख का सामान उठा ले गए। गुरुवार की सुबह जानकारी होने पर पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है।

छह के रास्ते घुसे से थे चोर: कोठी संवाद के अनुसार क्षेत्र के नसीरपुर गांव में निवासी रामनरेश का आरोप है कि चोर छत के रास्ते घर के अंदर दाखिल होकर हजारों रुपए कीमत के जेवरात व 10 हजार नगदी साथ उठा ले गए। इसकी शिकायत पर पुलिस ने जांच की है। राम नरेश का कहना है कि वह परिवार के साथ घर के बाहर बुधवार रात सो रहा था। रात में घर में घुसे चोरों ने बक्सा का ताला तोड़कर सोने चांदी आभूषण व दस हजार की नगदी व कमरे में रखा मेंथा ऑयल उठा ले गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

epaper

संबंधित खबरें