ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बांदासत्यापन में लापरवाही पर बीडीओ व 12 सचिवों पर कार्रवाई

सत्यापन में लापरवाही पर बीडीओ व 12 सचिवों पर कार्रवाई

मंडल के तीन जिलों में लाभार्थि परक योजनाओं के सत्यापन में चित्रकूट, महोबा,हमीरपुर जिलों में सिर्फ खानापूर्ति की गई है। बांदा में हुए सत्यापन में बीडीओ विसंडा, एक्सईएन समाज कल्याा निर्माण निगम व 12...

सत्यापन में लापरवाही पर बीडीओ व 12 सचिवों पर कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,बांदाWed, 14 Mar 2018 06:46 PM
ऐप पर पढ़ें

मंडल के तीन जिलों में लाभार्थि परक योजनाओं के सत्यापन में चित्रकूट, महोबा,हमीरपुर जिलों में सिर्फ खानापूर्ति की गई है। बांदा में हुए सत्यापन में बीडीओ विसंडा, एक्सईएन समाज कल्याा निर्माण निगम व 12 ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की गई है। इन लोगों ने गांवों में शौचालय आदि के निर्माण के सत्यापन में गलती की है।

कमिश्नर राम विशाल मिश्रा ने कमिश्नरी सभागार में सभी जिला अर्थ एवं संख्याधिकारियों के साथ बैठक की। योजनाओं के सत्यापन की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताईञ कहा कि पता चला है कि कुछ अफसर घर में बैठ सत्यापन रिपोर्ट बना रहे है। बांदा समेत तीनों अन्य जिलों चित्रकूट, हमीरपुर व महोबा में सत्यापन कराने में मात्र खानापूर्ति की है। कमिश्नर ने कहा कि मण्डलीय उप निदेशक अर्थ एवं संख्या हर माह सत्यापन में दोषी पाये गए कर्मचारियों का ब्यौरा उपलब्ध कराएंगें। कमिश्नर ने पेंशन योजना, पाइप पेयजल योजनाओं व सड़क सहित सभी कायार्े का मौके पर सत्यापन कराकर दोषियों पर कार्रवाई की हिदायत दी है। कहा कि गांवों में अपात्रों को किसी भी सूरत में सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलना चाहिए।बैठक में नियोजन के मण्डलीय उप निदेशक एसएन त्रिपाठी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी बांदा संजीव कुमार बघेल सहित चारों जिलों के डीएसटीओ व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें