DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीसरे दिन प्रशासन ने खुलवाई केन की जलधारा

तीसरे दिन प्रशासन ने खुलवाई केन की जलधारा

आपके अपने हिन्दुस्तान में शहर के बगल में माफिया द्वारा केन नदी की धारा अवरूद्व किए जाने का मामला उजागर हुआ तो 72 घंटे की जद्दोजहद के बाद आखिकार बुधवार सुबह प्रशासन कुछ सख्त हुआ तो नदी की जलधारा के अवरोध हटा दिए गए। जल धारा खुलने से पानी का बहाव होने लगा। सीओ सिटी ने बताया कि इस प्रकरण की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

शहर के पास नए केन नदी के पुल के पास भुरेडी के सामने केन नदी की जलधारा अवरूद्व कर रास्ता बना लिया गया था। इसके बाद जानकारी डीएम को हुई तो उन्होने सीओ सिटी, एसडीएम व खनिज अधिकारी को अवरोध हटवाने के निर्देश दिए। बुधवार सुबह बाईपास मुख्य सड़क से नदी तक बने रास्ते में कई जगह गढढे खुदवाए गए ताकि बनवाए गए रास्ते का प्रयोग माफिया न कर सके। इसके अलावा केन नदी में बनाए गए अवरोध को जेसीबी मशीन से हटवाया गया है। अब यहां नदी की जलधारा मुक्त हो होने से बहाव सामान्य हो गया। सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह ने बताया कि इलाकाई थाने की टीम को भेज अवरोध हटवाया गया है। अब नदी की धारा कही भी अवरूद्व की गई तो कार्रवाई की जाएगी। बताया कि जलसंस्थान के अफसरों को भी इनटेक वेल के आसपास निगरानी के लिए कहा गया है। शहर कोतवाली में अभी किसी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है।

नदी में अवरोध से खप्टिहा में टूटी जलधारा

केन नदी में जगह जगह अवरोध होने से गांव अलोना व खप्टिहाकलां के पास केन नदी लगभग सूख गई है। नदी में जगह-जगह गढढों में इन गांवों में पानी है। तीन किमी के दायरे में पानी का बहाव बंद हो गया था। ग्रामीणों का कहना है कि ऊपर जलधारा अवरूद्व होने से अलोना की तरफ पानी का बहाव कम हुआ है। यहां आलम यह है कि नदी के अंदर पानी थोड़ी-थोड़ी दूर में नजर आता है। बीच से लोग आसानी से निकल जाते है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: The third day the administration opened the stream of water