ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बांदामाध्यमिक शिक्षक संघ ने किया प्रदर्शन

माध्यमिक शिक्षक संघ ने किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक को दिया। जिसमें पब्लिक इंटर कालेज जौलीगढ़ बुलंदशहर के शिक्षक ब्रजेंद्र कुमार द्वारा आत्महत्या के...

माध्यमिक शिक्षक संघ ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,बांदाFri, 02 Feb 2018 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक को दिया। जिसमें पब्लिक इंटर कालेज जौलीगढ़ बुलंदशहर के शिक्षक ब्रजेंद्र कुमार द्वारा आत्महत्या के दोषी डीआईओएस और प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

शिक्षकों ने बताया कि आयोजित तीन राज्य सम्मेलन में यह निर्णय लिया गया कि पब्लिक इंटर कॉलेज जौलीगढ़ बुलंदशहर के शिक्षक ब्रजेंद्र कुमार द्वारा आत्महत्या के दोषी जिला विद्यालय निरीक्षक और प्रबंधक के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया जाए। शिक्षक की पत्नी को नौकरी और 50 लाख रुपए मुआवजा दिया जाए। इसके साथ ही अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ दिलाकर वित्त विहीन विद्यालयों में कार्यरत योग्यताधारी शिक्षकों को पूर्णकालिक शिक्षक घोषित कर प्रदेश के सहायता प्राप्त विद्यालयों के शिक्षकों और कर्मचारियों को नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा प्रदान की जाए।

चेतावनी दी कि यदि इन मांगों का शीघ्र निराकरण नहीं कराया जाता तो शिक्षक संघ 6 फरवरी से होने वाली बोर्ड परीक्षा का बहिष्कार करने को मजबूर होंगे। इस मौके पर जिलाध्यक्ष राजेश तिवारी, जिला मंत्री देशराज सिंह, मंडलीय मंत्री मेजर मिथलेश कुमार पांडेय, राजेश तिवारी, रामप्रताप सिंह, अनूप कुमार आदि मौजद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें