DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बांदा  ›  विवि में भर्ती: तिंदवारी विधायक बोले, मेरा पक्ष भी सुनें
बांदा

विवि में भर्ती: तिंदवारी विधायक बोले, मेरा पक्ष भी सुनें

हिन्दुस्तान टीम,बांदाPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 04:20 AM
विवि में भर्ती: तिंदवारी विधायक बोले, मेरा पक्ष भी सुनें

बांदा। वरिष्ठ संवाददाता

बांदा कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में भर्ती को निकाले गए विज्ञापन में आरक्षण रोस्टर का अनुपालन न होने का आरोप के बाद विधायक ने अपना पक्ष रखने का अवसर देने की गुजारिश की। साफ तौर पर कहा, जांच समिति उनका भी पक्ष सुने।

विवि में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 40 पद पर भर्ती के लिए दो चरणों में विज्ञापन निकाला गया था। पहले चरण में 29 और दूसरे चरण के विज्ञापन में 11 पद के लिए भर्ती निकाली गई। इसमें 24 पद पर भर्ती भी हो चुकी है। 16 पद रिक्त हैं। सत्ता पक्ष विधायक तिंदवारी बृजेश कुमार प्रजापति ने दो चरणों में भर्ती निकलने से आरक्षण रोस्टर का अनुपालन नहीं होने का आरोप लगाया था। इसकी शिकायत प्रधानमंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री से भी की थी। अब राज्यपाल, मुख्यमंत्री, प्रदेश सरकार में कृषिमंत्री और कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र भेजकर उन्होंने मांग की है कि मामले की जांच को गठित समिति उनका भी बयान ले। अपना पक्ष रखने का उन्हें भी अवसर दिया जाए।

विधायक के संपर्क में विरोधी धड़ा:विवि में असंतोष की आग काफी लंबे समय से सुलग रही है। समय-समय पर कई शिकायतें और जांच भी हो चुकी हैं। चर्चाओं के मुताबिक, कुलपति और उनकी टीम की समय-समय पर शिकायत करनेवाला धड़ा अब एकजुट हो चुका है। सारे दस्तावेज जुटाने के साथ लामबंद हैं।

संबंधित खबरें