ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बांदाविधायक के पक्ष में लामबंद हुए समर्थक, किया प्रदर्शन

विधायक के पक्ष में लामबंद हुए समर्थक, किया प्रदर्शन

तिंदवारी विधायक और खनिज अधिकारी के बीच विवाद का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सोमवार को विधायक के पक्ष में समर्थकों ने नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि खनिज अधिकारी द्वारा खनिज माफियाओं और...

विधायक के पक्ष में लामबंद हुए समर्थक, किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,बांदाMon, 15 Oct 2018 09:32 PM
ऐप पर पढ़ें

तिंदवारी विधायक और खनिज अधिकारी के बीच विवाद का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सोमवार को विधायक के पक्ष में समर्थकों ने नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि खनिज अधिकारी द्वारा खनिज माफियाओं और संबन्धित अधिकारियों के मिलीभगत से विधायक व उनके प्रतिनिधि समेत अन्य के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया। जिसमें इस ओर कार्रवाई की मांग की है।

सोमवार को सैकड़ों की संख्या में विधायक बृजेश प्रजापति के समर्थन में प्रदर्शनकारी जीआईसी मैदान में एकत्र हुए। इसके बाद यहां से नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर पंहुचे। यहां भी जमकर नारेबाजी कर विरोध जताया। आरोप लगाया कि खनिज अधिकारी ने विगत 9 अक्टूबर को खनन माफियाओं और खनन के अवैध कारोबार में लिप्त अधिकारियों की मिलीभगत से गरीबो, मजदूरों की आवाज उठाने वाले विधायक और उनके प्रतिनिधि नीरज सिंह पटेल समेत अन्य लोगों के खिलाफ मारपीट समेत फर्जी व मनगढंत तरीके से बिना जांच के मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। मांग है कि खनिज अधिकारी द्वारा बालू ला रहे मोटरसाइकिल ई रिक्शा, बैलगाडी चालकों के ऊपर की गई मारपीट, उगाही तथा शोषण का मुकदमा दर्ज कर खनिज अधिकरी को जेल भेजा जाए। जिले में हो रहे अवैध खनन को तत्काल बंद कराया जाए, अवैध खनन में लिप्त खनिज माफियाओं और संबन्धित अधिकारियों के विरूद्ध कडी कार्रवाई की जाए। साइकिल, मोटरसाइकिल, बैलगाडी, ई रिक्शा व गधे, खच्चरों से लाई जाने वाली बालू कर मुक्त की जाए और उन्हें परेशान न किया जाए। मुख्यमंत्री के निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए। पिछले दिनों खप्टिहाकला पुलिस चौकी में बंद की गई 7 बैलगाडी व पैलानी थाने में बंद की गई 35 साईिकलों के खिलाफ की गई अवैध खान की कार्रवाई वापस की जाए, उन्हें बिना जुर्माना छोड़ा जाए आदि की मांग की है। ज्ञापन में प्रवीश कुमार प्रजापति, मोहम्मद साबिर, संतोष कुमार, कृष्णपाल, देवेश कुमार, अनिल सोनकर, राजबहादुर सिंह, तोप सिंह, राजेन्द्र प्रजापति, रामप्रसाद, राजू सेठ, लल्लू प्रजापति, कुलदीप सिंह पटेल, बाबूराम निषाद, मनोज टाइगर, राहुल नामदेव, विनय गुप्ता, राजा सिंह, अजय सिंह पटेल आदि के हस्ताक्षर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें