ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बांदामहामारी सहमें पर हो जा रही असावधानी निकल रहे लोग

महामारी सहमें पर हो जा रही असावधानी निकल रहे लोग

21 दिनों के लाकडाउन में दूसरे दिन गुरुवार को जिले में सुबह शाम तो लाकडाउन का असर नहीं दिखा पर दोपहर को जबरदस्त बंदी रही। लोग सड़क में नहीं निकल पाए। खास बात यह रही कि बाहर से लोग नहीं आ पा रहे है...

महामारी सहमें पर हो जा रही असावधानी निकल रहे लोग
हिन्दुस्तान टीम,बांदाThu, 26 Mar 2020 10:28 PM
ऐप पर पढ़ें

21 दिनों के लाकडाउन में दूसरे दिन गुरुवार को जिले में सुबह शाम तो लाकडाउन का असर नहीं दिखा पर दोपहर को जबरदस्त बंदी रही। लोग सड़क में नहीं निकल पाए। खास बात यह रही कि बाहर से लोग नहीं आ पा रहे है जिससे कोरोना का संशय कुछ कम है। स्थानीय लोग व प्रशासनिक अफसर भी कहते है कि अगर ठीक से लाक डाउन हो गया तो यहां संकमंण का खतरा बहुत ही कम हो जाएगा।

गुरुवार सुबह पांच बजे से लोग सड़क में निकल पड़े। इनमें कई तो ऐसे दिखे जो मार्निंग वाक के नाम पर लाकडाउन का नजारा देखने निकले। कुछ दोपहिया वाहन से चले। इसके बाद खुली सब्जी, राशन की दुकानों में भारी भीड़ जुट गई। यह भीड़ दोपहर 11 बजे तक चली। इसे देख प्रशासन सख्त हुआ। इसके बाद कई जगह लोगों की धरपकड़ शुरू की तो सड़कों में सन्नाटा पसर गया।

सुबह लापरवाही बाद में कड़ाई

सुबह कस्बे में बड़ी दुकाने तो बंद रही पर छोटी दुकाने खुल गई। बाजार में लाकडाउन का प्रभाव सुबह 11 बजे तक नजर नहीं आया। बिना किसी रोक टोक से लोगों का आवागमन होता रहा। हालांकि दोपहर से सख्ती हुई तो लोग घरों में कैद हुए। यहां सब्जी के दाम बढ गए। शाम तक नरैनी रोड, मुख्य बाजार ,विसंडा रोड़ आदि जगहों में सन्नाटा पसरा रहा।

नरैनी में प्रभावी बंदी

नरैनी। कस्बे का बाजार पूरी तरह बंद रहा। सुबह से बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। राशन सब्जी व अन्य जरूरत के सामान के साथ मेडिकल स्टोर खुले। यहां प्रशासन सुबह से सख्त रहा। सब्जी के दाम बढ गए है। आलू 40 रूपए किलो हो गया। दूध के दाम में अभी कोई बढोत्तरी नहीं हुई। चोरी छिपे गुटखा की बिक्री होती रही।

दोपहर बाद सख्ती से प्रभावी हुआ लाक डाउन

बबेरू। बबेरू में मुख्य बाजार में सुबह के समय भीड़ रही पर दोपहर तक सन्नाटा पसर गया। यहां एसडीएम महेंद्र सिह व सीओ तथा बबेरू कोतवाल ने सख्ती बरती तो लोग सड़क से गायब हुए। इनमें अधिकतर ऐसे थे जो सिर्फ बैठकी के लिए बाहर निकले। एसडीएम ने कहा कि जो लाकउाउन का पालन नहीं करेगा उस पर महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें