ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बांदाट्रेन के रुकते ही प्यास से व्याकुल यात्री प्लेटफॉर्म पर भटके

ट्रेन के रुकते ही प्यास से व्याकुल यात्री प्लेटफॉर्म पर भटके

मुंबई से गोरखपुर जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन स्टाफ बदलने को शुक्रवार बांदा स्टेशन पर रुकी तो भूख प्यास से बेहाल प्रवासी पुलिस का भय छोड़ बोगियों से उतर पड़े। प्लेटफॉर्म दो की नलों की टोंटी से पानी नहीं...

ट्रेन के रुकते ही प्यास से व्याकुल यात्री प्लेटफॉर्म पर भटके
हिन्दुस्तान टीम,बांदाFri, 22 May 2020 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई से गोरखपुर जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन स्टाफ बदलने को शुक्रवार बांदा स्टेशन पर रुकी तो भूख प्यास से बेहाल प्रवासी पुलिस का भय छोड़ बोगियों से उतर पड़े। प्लेटफॉर्म दो की नलों की टोंटी से पानी नहीं निकला तो एक में प्रवासी पहुंच गए। इतना ही नहीं बेफिक्र होकर स्टेशन के बाहर खुली कुछ दुकानों से खाने पीने का सामान खरीदा। हालांकि ट्रेन में बांदा का कोई यात्री नहीं था।

एक दिन पहले ट्रेन मुंबई से रवाना हुई। इसमें डेढ़ हजार से अधिक प्रवासी सवार थे। पहला स्टापेज इटारसी में हुआ। उसके बाद ट्रेन बांदा रुकी। 24 घंटे के सफर में यात्री भूख प्यास से बेहाल हो उठे। गोरखपुर निवासी रामेंद्र ने बताया कि मुंबई में खाने को कुछ नहीं मिला। इटारसी में जरूर लंच पैकेट मिला पर पानी का प्रबंध नहीं था। बांदा आने पर प्यास से व्याकुल हुआ तो प्लेटफॉर्म पर आ गया। कई प्रवासियों ने तो स्टेशन से बाहर आकर फल व बिस्कुट खरीदे। तैनात दो जवान खुद को भीड़ के आगे असहाय थे। हालांकि कुछ देर बार सभी को बोगियों में बैठा दिया गया। इसी प्रकार रमेश कुमार ,जानकी प्रसाद ने बताया कि वहां हालात भयावह है। सरकारी मदद उन्हीं को मिलती है जो वहां के दल विशेष से जुड़ा हो। मुंबई में जिस मकान में वह रहता था उसे खाली करने की धमकी दी गई। किराया देने में कुछ पैसे कम पड़े तो उसका टीवी रखवा लिया गया। दोनों एक कंपनी में सुपरवाइजर हैं। कंपनी भी बंद चल रही है। डिप्टी एसएस विकास कुमार ने बताया कि इस ट्रेन को प्लेटफॉर्म दो में रोका गया था। कुछ नलों में पानी न आने की शिकायत रही तो संबंधित विभाग को सूचित किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें