DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बांदा  ›  टंकी से सप्लाई नहीं, पानी का संकट
बांदा

टंकी से सप्लाई नहीं, पानी का संकट

हिन्दुस्तान टीम,बांदाPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 04:20 AM
टंकी से सप्लाई नहीं, पानी का संकट

बांदा। संवाददाता

बबेरू के विनवट गांव में पानी की टंकी का ग्रामीणों को लाभ नहीं मिल पा रहा है। टंकी लगने के बाद से अब तक सप्लाई नहीं चालू हो सकी है। वहीं, ग्रामीणों की पानी की जरूरत ग्राम गोरौली सपहाई पेयजल संस्थान से पूरी होती है। अब पेयजल लाइन भी जवाब दे गई। जगह-जगह क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीणों को पानी नहीं मिल पा रहा है। आरोप है कि क्षेत्रीय विधायक को समस्या बताई, लेकिन निस्तारण नहीं हुआ।

ग्राम विनवट में गई पेयजल लाइन 20 दिन से क्षतिग्रस्त है। इस जानकारी ग्रामीणों ने पहले जलसंस्थान अधिकारी और कर्मचारियों को दी। इसके बाद क्षेत्रीय विधायक से फरियाद भी की। समस्या जस की तस बनी है। इससे ग्रामीणों को पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक, 25 वर्ष पहले बनी पानी की टंकी ठूंठ है। वहीं, गांव के ज्यादातर हैंडपंप भी खराब हैं। ऐसे में गांव के बाहर से पानी लाना पड़ता है। पूरा दिन पानी के इंतजाम में बीत जाता है।

मरम्मत का सामान ही नहीं:ग्रामीणों के मुताबिक, लाइनमैन मुन्नीलाल यादव को क्षतिग्रस्त पाइप लाइन की मरम्मत को कई बार कहा। इस पर बताया कि मरम्मत के लिए सामान नहीं है। जब सामान आएगा तो मरम्मत कराई जाएगी। तब इधर-उधर से पानी का इंतजाम कर काम चलाओ।

विधायक बोले: विधायक चंद्रपाल कुशवाहा ने कहा कि पानी की समस्या के संबंध में कोई शिकायत नहीं की गई है। न ही इस संबंध में कोई जानकारी है। अधिकारियों से बातचीत कर समस्या का निराकरण कर कराया जाएगा। वहीं, एसडीएम महेंद्र प्रताप सिंह ने भी मामला संज्ञान में न होने की बात कही। कहा कि विभाग से बात कर समस्या दूर कराई जाएगी।

संबंधित खबरें