No nomination on first day - पहले दिन नहीं हुए एक भी नामांकन DA Image
15 दिसंबर, 2019|9:16|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहले दिन नहीं हुए एक भी नामांकन

बांदा। हिन्दुस्तान संवाद

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर नामांकन शुरू हो गए हैं। जिले की दो नगरपालिकाओं और दो नगर पंचायतों समेत चार स्थानों पर नामांकन केन्द्र बनाए गए हैं। शहर के जीआईसी स्थित नामांकन स्थल में बुधवार को कड़ी चौकसी रही। गेट पर जामा तलाशी के बाद ही लोगों को अंदर जाने दिया गया। पहले दिन कोई भी नामांकन नहीं हुए। केवल पर्चों की बिक्री की गई। अलग-अलग काउंटरों से दावेदारों ने नामांकन के लिए पर्चे खरीदे। अध्यक्ष पद के कुल 18 पर्चे बिके। जिसमें नगरपालिका अध्यक्ष बांदा से 7, नगर पंचायत मटौंध से 6 और तिंदवारी से 2 पर्चे बिके। जबकि सभासदी के कुल 127 पर्चे बिके। सबसे अधिक पर्चों की बिक्री बांदा नगरपालिका से हुई। जबकि अतर्रा के नामांकन कक्ष से नगरपालिका अध्यक्ष पद के 13 और सभासदी के 49 पर्चे बिके। इसी तरह नगरपंचायत बिसंडा अध्यक्ष पद के 5 और सदस्य के 17 तथा ओरन नगर पंचायत से अध्यक्ष के 2 और सदस्य के 3 पर्चे बिके। नरैनी नगरपंचायत से अध्यक्ष के 7 सदस्य के 32 और बबेरू नगर पंचायत से अध्यक्ष के 2 और सदस्य पद के 11 पर्चे बिके। कुल मिलाकर पहले दिन अध्यक्ष पद के 47 और सदस्य पद के कुल 239 पर्चे बिके।

अध्यक्ष के लिए नपा बांदा से 7, नपं मटौंध से 6 और तिंदवारी से बिके 5 पर्चे

बांदा शहर में जीआईसी को नगरीय निकाय निर्वाचन को लेकर नामांकन स्थल बनाया गया है। जिसमें बुधवार से नामांकन कार्य शुरू कर दिया गया। नामांकन को लेकर सुबह से ही यहां पुलिस बल बने बैरियरों में तैनात रहा। मुख्य गेट पर जामा तलाशी के बाद ही किसी को अंदर जाने दिया गया। हलांकि पहले दिन एक भी नामांकन नहीं हुए। पहले दिन सिर्फ पर्चों की बिक्री ही हुई। बांदा नगरपालिका से अध्यक्ष पद के 7 पर्चों की बिक्री हुई। इस नगरपालिका से सभासद पद के लिए कुल 100 पर्चे बिके। यहां कुल 31 वार्ड हैं। जिसमें से वार्ड 13,23,27 से एक भी पर्चे नहीं बिके। जबकि अन्य सभी वार्डों से 1 से लेकर 8 तक पर्चे बिके। नगर पंचायत मटौंध के अध्यक्ष पद के कुल 6 पर्चों की बिक्री हुई। जबकि इस नगर पंचायत से सभासदी के कुल 6 पर्चे बिके, यहां वार्ड 5,6,7,9,10 में एक भी पर्चों की बिक्री नहीं हुई। इसी तरह नगर पंचायत तिंदवारी अध्यक्ष पद के लिए 5 पर्चों की बिक्री हुई। इनमे एक महिला ने एक जबकि दूसरी महिला ने 4 सेट में पर्चे खरीदे। जबकि तिंदवारी नगर पंचायत के सदस्य पद के लिए कुल 21 पर्चे बिके, यहां वार्ड 1,2, 6 से एक भी पर्चे नहीं बिके। कुल मिलाकर पहले दिन अध्यक्ष पद के 18 नामांकन पत्र बिके, जबकि सभासदी के 127 पर्चों की बिक्री की गई।

नामांकन केन्द्र अतर्रा

बुधवार को कड़़ी चौकसी के बीच नगर निकाय चुनाव के लिए हिन्दू इंटर कालेज अतर्रा में नगर पालिका अतर्रा व ओरन तथा बिसंडा नगर पंचायत के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई। पहले दिन अतर्रा नगर पालिका में अध्यक्ष पद के लिए 13 पर्चे बिके और सदस्य पद के लिए 49 लोगों ने पर्चे खरीदे। वहीं बिसंडा नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए 5 लोगों ने पर्चे खरीदे यहां 17 लोगों ने पर्चे खरीदे। इसी प्रकार ओरन नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए 2 व सदस्य पद के लिए 3 पर्चों की बिक्री हुई। सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहे।

नामांकन केन्द्र बबेरू

तहसील परिसर में निकाय चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया कड़ी चौकसी के बीच हुई। पहले दिन बबेरू नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए कुल 2 पर्चे बिकी। वहीं सदस्य पद के लिए 11 पर्चे बिके। इस दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहे। पहले दिन गहमा गहमी का माहौल रहा।

नामांकन केन्द्र नरैनी

निकाय चुनाव के लिये इस नगर पंचायत नरैनी को आरक्षण की व्यवस्था मिली है। यह अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित हुूयी है। अध्यक्ष पद के लिए 7 नामांकन पत्र बिके। यहां 12 वार्डों में सदस्य पद को लिए 32 पर्चों की बिक्री हुई। आरओ अभय राज गुप्ता व एआरओ ऐ आर सरोज, कमलेश सिंह ने बताया कि अनारक्षित वार्डों के 6,एससी आरक्षित दो तथा पिछडी जाति के 24 प्रपत्रों की विक्री हुयी।इनमें 10 महिलाये ं शामिल है। यह बिक्री का कार्य 7 नवम्बर तक चलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:No nomination on first day