ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बांदाघरों में पूजे गए भगवान धन्वंतरि

घरों में पूजे गए भगवान धन्वंतरि

शहर छोटी बाजार स्थित दरोगा कुआं के पास प्राचीन धन्वतंरि मंदिर में भगवान धन्वंतरि का अवतरण दिवस मंगलवार को धूमधाम से मनाया गया। विधि विधान से पूजन अर्चन कर प्रसाद वितरण किया गया। जिसमें भक्तों की खासी...

घरों में पूजे गए भगवान धन्वंतरि
हिन्दुस्तान टीम,बांदाTue, 17 Oct 2017 10:35 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर छोटी बाजार स्थित दरोगा कुआं के पास प्राचीन धन्वतंरि मंदिर में भगवान धन्वंतरि का अवतरण दिवस मंगलवार को धूमधाम से मनाया गया। विधि विधान से पूजन अर्चन कर प्रसाद वितरण किया गया। जिसमें भक्तों की खासी भीड़ रही।

आयोजित कार्यक्रम में भक्तों की खासी भीड रही। सेवा सदन आयुर्वेदिक चिकित्सा केन्द्र फिरोजाबाद के वैद्यराज रामसजीवन ने बताया कि उक्त तिथि को भगवान धन्वंतरि कि भगवान विष्णु के अंश से अवतरित हुए थे। लेकिन देवराज इन्द्र की प्रार्थना पर इन्होने देव वैद्य का पद एवं अमरावती पर निवास करना स्वीकार कर लिया और देवताओं को अपनी चिकित्सा से स्वस्थ्य एवं निरोग बनाया। बहुत समय बीतने के बाद दासता अज्ञानता रूढिवादिता में जकडी जनता ने उक्त पवित्र दिवस में सोना, चांदी, पीतल आदि खरीद कर धनतेरस के नाम से प्रचारित किया। इस मौके पर विजय ओमर, विवेक राजे, प्रेमप्रकाश, अग्निहोत्री, प्रेम सिंह, डा. इन्द्रकुमार त्रिपाठी, विनीत राजे, सुनील कुमार, सुशील अग्रवाल, अखिलेश चक्रवर्ती, अमन श्रीवास्तव आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें