ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बांदामतदान प्रतिशत बढ़ाना पुरानी छवि को बदलना है: डीएम

मतदान प्रतिशत बढ़ाना पुरानी छवि को बदलना है: डीएम

मतदाता जागरुकता को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तिन्दवारी ब्लाक सभागार में प्रधानों की बैठक हुई। डीएम ने कहा कि मतदान प्रतिशत को बढ़ाना पुरानी छवि को बदलना है। 90 फीसदी मतदान होने पर जिले का नाम...

मतदान प्रतिशत बढ़ाना पुरानी छवि को बदलना है: डीएम
हिन्दुस्तान टीम,बांदाTue, 19 Mar 2019 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

मतदाता जागरुकता को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तिन्दवारी ब्लाक सभागार में प्रधानों की बैठक हुई। डीएम ने कहा कि मतदान प्रतिशत को बढ़ाना पुरानी छवि को बदलना है। 90 फीसदी मतदान होने पर जिले का नाम देश में रोशन होगा। मतदान एक राष्ट्रीय पर्व है इसमें सभी को बढ़ चढ़कर सहयोग करना है।

आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए तिन्दवारी ब्लाक सभागार में प्रधानों के साथ जिलाधिकारी हीरा लाल की अध्यक्षता बैठक हुई। डीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव में 90 फीसदी से अधिक मतदान कराने का लक्ष्य को पूरा करना है। इसमें सभी का सहयोग करना होगा। कहा कि युवा मतदाता एवं महिला मतदाताओं को मतदान के लिए अधिक से अधिक लाने के लिए समितियों का गठन कर दिया गया है। कहा कि बाहर रह रहे मतदाताओं को बुलाया जाए। मतदान के पूर्व डेटा का सत्यापन का कार्य भी कराया जाएगा। इस मतदान में दिव्यांग मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए लाने का प्रयास किया जा रहा है। इसकी जिम्मेदारी पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी डा. प्रीतीलता को लगाया गया है। कहा कि मतदाता जागरुकता अभियान एक जनान्दोलन के रुप में चलाकर सभी से अधिक से अधिक सहयोग प्राप्त कर निर्धारित लक्ष्य को प्रत्येक दशा में पूरा करना है। जागरुकता बैठक में अंजली वर्मा व शिवानी ने मतदान जागरुकता गीत प्रस्तुत किए। इस मौके पर प्रधान संगठन के ब्लाक अध्यक्ष ज्ञान सिंह, कमलेश कुमार बाजपेई, देवराज वर्मा, रमेश प्रसाद पाण्डेय, अमित पटेल, चन्द्रभान सिंह, एसडीएम संदीप कुमार, मंसूर अहमद, डीपीआरओ संजय यादव, बीडीओ पीयूष मोहन श्रीवास्तव, और ऑगनबाडी कार्यकत्री व ब्लाक के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें