ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बांदामौसमी परिवर्तन से मरीजों की संख्या में इजाफा

मौसमी परिवर्तन से मरीजों की संख्या में इजाफा

मौसम के बदलते मिजाज से बीमारियों का शिकार होने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। जिला अस्पताल में सोमवार को काफी संख्या में मरीज इकट्ठा हुए। इमरजेंसी में ट्रामा सेंटर और ओपीडी में मरीजों ने अपना...

मौसमी परिवर्तन से मरीजों की संख्या में इजाफा
हिन्दुस्तान टीम,बांदाTue, 04 Aug 2020 03:53 AM
ऐप पर पढ़ें

मौसम के बदलते मिजाज से बीमारियों का शिकार होने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। जिला अस्पताल में सोमवार को काफी संख्या में मरीज इकट्ठा हुए। इमरजेंसी में ट्रामा सेंटर और ओपीडी में मरीजों ने अपना उपचार कराया। हालांकि तमाम चिकित्सक चेंबरों में नजर नहीं आए, जिससे मरीजों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा। रक्षाबंधन के दिन भी मरीज बराबर जिला अस्पताल पहुंचते रहे। ज्यादातर मरीज खांसी, जुकाम और बुखार से पीड़ित नजर आए।

रविवार को अवकाश होने के बाद सोमवार को खुले जिला अस्पताल में मरीजों की भीड़ पहुंच गई। पर्चा काउंटर से लेकर चिकित्सकों के चेंबर और दवा काउंटर में मरीजों की भीड़ रही। मरीजों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया। पर्चा कटवाने के बाद मरीज चिकित्सक के चेंबर में पहुंचे और अपना उपचार कराया। सोमवार को रक्षाबंधन पर्व होने के कारण ज्यादातर चिकित्सक अपने चेंबर से गायब रहे, इसके चलते मरीजों को इमरजेंसी सेवा का भी सहारा लेना पड़ा। चिकित्सकों ने बताया कि लगातार बदल रहा मौसम बीमारियों को बढ़ावा दे रहा है। मौसमी बीमारियों की चपेट में आ जाने से मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। चिकित्सकों ने लोगों को सलाह दी है कि लगातार बदल रहे मौसम में सावधान रहें और खांसी, जुकाम या बुखार होने पर लापरवाही न करते हुए अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र या फिर जिला अस्पताल पहुंचकर अपना उपचार कराएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें