ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बांदाअब बीडीए दफ्तर में आयकर विभाग का छापा

अब बीडीए दफ्तर में आयकर विभाग का छापा

बांदा। कार्यालय संवाददाताकानपुर से आई आयकर टीम ने बुधवार को बांदा विकास प्राधिकरण के दफ्तर में छापा मार जांच पड़ताल की। यहां करीब तीन घंटे की पड़ताल में निकला कि पिछले 10 साल से टीडीएस रिर्टन नहीं...

अब बीडीए दफ्तर में आयकर विभाग का छापा
हिन्दुस्तान टीम,बांदाWed, 15 Nov 2017 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

बांदा। कार्यालय संवाददाता

कानपुर से आई आयकर टीम ने बुधवार को बांदा विकास प्राधिकरण के दफ्तर में छापा मार जांच पड़ताल की। यहां करीब तीन घंटे की पड़ताल में निकला कि पिछले 10 साल से टीडीएस रिर्टन नहीं दाखिल किया गया है। पूरी रिपोर्ट टीम कानपुर में आयकर आयुक्त टीडीएस के यहां टीम देगी। इसके बाद कार्रवाई होगी।

बुधवार को कानपुर से आई आयकर टीम ने अचानक बांदा विकास प्राधिकरण के दफ्तर में छापा मारा। यहां कानुपर से आए आयकर अधिकारी राजेश तिवारी, अनुराग वाजपेयी, इंसपेक्टर राहुल दीक्षित, भगवान केसरी आदि टीम के साथ करीब साढ़े11 बजे बीडीए दफ्तर पहुंचे। इन लोगों ने विभाग के लेखा विभाग की पड़ताल शुरू की। सूत्रों के मुताबिक यहां टीडीएस जमा करने में अनियमितता मिली। 10 साल से रिर्टन फाइल नहीं हुआ। टैक्स तो बराबर जमा कराते है पर टीडीएस नहीं जमा किया। इसी प्रकार ठेकेदारों का भुगतान भी किया पर टीडीएस में गड़बड़ी हुई। तीन घंटे तक टीम ने विभाग में दस्तावेजो की जांच की। अधिशाषी अभियंता ने बताया कि वह मटौंध नगर पंचायत में आरओ है। छापे की जानकारी अभी नहीं मिली। वह पूरा प्रकरण समझेंगे। तभी कुछ कह पाएंगे। उधर सरकारी दफ्तर में छापे की खबर से अन्य विभागों में हड़कंप मच गया। करीब दो माह पूर्व आयकर टीम ने सीएमओ दफ्तर में छापा मारा था।

आयकर विभाग के छापों से ऐसे लोगों में हड़कंप है, जिन्होंने समय पर रिर्टन दाखिल नहीं किया। दो दिन पहले बांदा में गुटखा कारोबारी के यहां आयकर छापा पड़ने के बाद अब सरकारी दफ्तर में पड़ा। चर्चा इस बात की होती रही कि अब किसके यहां छापा पड़ेगा। सूत्रों के मुताबिक बांदा शहर में कई और जगह आयकर के छापे की बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें