ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बांदाअवैध खनन की रार में दो पक्षों में चली गोलियां, एक घायल

अवैध खनन की रार में दो पक्षों में चली गोलियां, एक घायल

अवैध खनन की रार में यूपी व एमपी की सीमा में दोनों प्रांतों के खनन कोराबारियों के बीच बुधवार को करीब दो घंटे तक गोलियां चली। हैरानी की बात कि दोनों प्रांतों की पुलिस मौके पर पहंुची तब भी रूक-रूककर...

अवैध खनन की रार में दो पक्षों में चली गोलियां, एक घायल
हिन्दुस्तान टीम,बांदाWed, 20 Jun 2018 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अवैध खनन की रार में यूपी व एमपी की सीमा में दोनों प्रांतों के खनन कोराबारियों के बीच बुधवार को करीब दो घंटे तक गोलियां चली। हैरानी की बात कि दोनों प्रांतों की पुलिस मौके पर पहंुची तब भी रूक-रूककर गोलियां चल रही थी। इस गोलीबारी में एमपी का एक युवक घायल हुआ है। कार्रवाई के नाम पर गिरवां एसओ नीरज यादव ने बताया कि घटनास्थल मप्र इलाके में है। वहीं छतरपुर थाने की गोयरा पुलिस भी यहां मुआएना कर चली गई।

बुधवार दोपहर बाद कोलावलरायपुर में केन नदी में छतरपुर डीएम के निर्देश पर नायब तहसीलदार व पटवारी गोयरा थाने का फोर्स लेकर पहंुचे। यहां मप्र के रामपुर में एक बालू पट्टे का सीमांकन होना था। इस पार यूपी मे डिजीयाना कंपनी खदान है। मप्र वालों का आरोप है कि यहां यूपी के लोग मप्र इलाके में घुसकर असलहों की नोक पर अवैध खनन करा रहे है। यहां एमपी के चंदला के एक जनप्रतिनिधि का करीबी भी 20 से अधिक असलहाधारियों के साथ पहंुचा था। यूपी के बालू खदान ठेकेदार के मुनीम व अन्य लोगों से दोनों की बात होने लगी। इसी बीच दोनों तरफ से गालीगलौज शुरू हो गई। दोनों पक्ष अपने-अपने क्षेत्र की और लौट आए। नदी किनारे पहंुचने पर अचानक एक पक्ष ने फायर कर दिया। इस पर दोनों तरफ से सैकड़ो राउंड गोलियां चली। इस गोलीबारी में मप्र के युवक रूद्र पटेल के गोली लगी है। उसे छतरपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दौरान बालू खदान में काम कर रहे करीब आधा सैकड़ा मजदूरों ने जमीन पर लेट कर जान बचाई। इतना सब होने के बावजूद कोई मजदूर कुछ बोला नही। सूचना मिलने पर शाम करीब पांच बजे गिरवां एसओ नीरज यादव, गिरवां देवी जी चौकी प्रभारी अरविन्द मिश्रा मौके पर गए तब भी वहां रूक रूककर फायरिंग हो रही थी। पुलिस के पहंुचते ही फायरिंग बंद हो गई। यहां पुलिस का रूख लचीला दिखा। किसी को भी नहीं पकड़ा। दोनों पक्षों में सुलह की कवायद चलती रही। शाम को नरैनी एसडीएम अवधेश श्रीवास्तव ने बताया कि नायबतहसीलदार को मौके पर भेजा है। यहां नदी की धारा अवरूद्व मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें