Hunters of department run on electricity defaulters recovered 42 lakhs - बिजली बकायेदारों पर विभाग का चला हंटर, 42 लाख वसूले DA Image
9 दिसंबर, 2019|1:34|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली बकायेदारों पर विभाग का चला हंटर, 42 लाख वसूले

बिजली बकायेदारों पर विभाग का चला हंटर, 42 लाख वसूले

उप्र पावर कारपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के निर्देश पर रविवार को जिलेभर में विद्युत बकायेदारों के विरुद्ध अभियान चलाया गया। ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में एक साथ शुरू हुए इस अभियान से बकायेदारों में हड़कंप मचा रहा। विभाग ने इसके लिए 29 टीमें लगाकर 847 बकायेदारों के कनेक्शन काटे। बकायेदारों से 42 लाख की वसूली भी की गई। ग्रामीण डिवीजन ने लक्ष्य से दो गुना से अधिक कनेक्शन काटे। अभियान में विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता समेत सभी अधिकारी शामिल रहे।

प्रबंध निदेशक के निर्देश थे कि प्रत्येक डिवीजन में कम से कम ढाई सौ बकायेदारों के कनेक्शन जाएं। जिले में एक साथ चलाए गए इस अभियान के लिए ग्रामीण डिवीजन में 17 टीमें लगाई गईं। जबकि शहरी डिवीजन में 12 टीमों ने काम किया। ग्रामीण डिवीजन ने दो करोड़ 60 लाख के बकायेदार 582 कनेक्शन धारकों के कनेक्शन काटे। इनसे 25 लाख रुपये की वसूली की गई। वहीं नगरीय डिवीजन में 265 कनेक्शन काटे गए। साथ ही बकायेदारों से 17 लाख की वसूली गई। जिले में दस हजार रुपये से अधिक के बकायेदारों के विरुद्ध यह अभियान चलाया गया। अचानक हुई इस कार्रवाई से बकायेदारों में हड़कंप मचा रहा। इस अभियान में ग्रामीण डिवीजन के अधिशाषी अभियंता अजय कुमार सविता व नगरीय के अनिल कुमार पाठक समेत सभी उपखंड अधिकारी, अवर अभियंता व अन्य कर्मचारी शामिल रहे।

मुख्य अभियंता भी करते रहे गलियों की शैर

प्रबंध निदेशक के शख्त निर्देश का असर कुछ ऐसा दिखा कि मंडलीय अधिकारी भी गलियों की शैर करते नजर आए। लक्ष्य पूरा करने के दबाव में मुख्य अभियंता केके भारद्वाज व अधीक्षण अभियंता राजेंद्र कुमार भी गलियों की खाक छानते रहे। उच्चाधिकारी जगह-जगह पहुंचकर कार्रवाई का जायजा लेकर कर्मचारियों को दिशा-निर्देश देते रहे।

बिल जमा करने को खुले रहे 21 काउंटर

बकाया विद्युत वसूली के लिए विभाग ने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए जिले में कुल 21 काउंटर खुलवाये। शहर में पीली कोठी व मुख्य अभियंता कार्यालय में खुले जमा काउंटरों के अलावा दो सचल जमा काउंटर भी काम करते रहे। जिनके जरिए उपभोक्ताओं के बिल जमा कराए गए। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों के उपभोक्ताओं के लिए सभी 17 सब स्टेशनों पर जमा काउंटर खोले गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Hunters of department run on electricity defaulters recovered 42 lakhs