DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सावन मास के पहले सोमवार को जुटेगी श्रद्धालुओं की भीड़

सावन मास के पहले सोमवार को जुटेगी श्रद्धालुओं की भीड़

सावन के पहले सोमवार को लेकर शिव मंदिरों भक्तों की भीड़ को देखते हुए मंदिर कमेटी ने परिसर में पूरे इंतजाम कर लिए हैं। सावन को लेकर भक्तों में उत्साह है। बांबेश्वर मंदिर में सुबह से ही भक्तों की भीड़ पूजा अर्चन के लिए जुटेंगी। यहां भक्तों की भीड़ को लेकर जहां मंदिर कमेटी ने महिला और पुरुष के लिए अलग-अलग बेरीकेटिंग की व्यवस्था की है। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षा बलों की तैनाती की जाएगी।

सावन के पहले सोमवार को शहर के बामदेश्ेवर मंदिर में भक्तों की खासी भीड़ भाड़ रहती है। मंदिर प्रशासन ने इस बार भीड़़ को नियंत्रण करने के लिए मंदिर के नीचे से बैरीकेटिंग लगवा रहा है। जिसके तहत आने जाने वाले भक्तों को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पडे़। मंदिर कमेटी कार्यकताओंर् ने श्रद्घालुओं की उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए बेहतर इंतजाम किए है। मंदिर के नीचे से लेकर ऊपर तक बैरीकेटिंग का इंतजाम किया गया था। पूरी सीढ़ियों में जगह-जगह दो-दो कार्यकर्ताओं को लगाया जाएगा। ताकि शिव की गुफा तक पहुंचने में महिलाओं और पुरुष श्रद्घालुओं को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। ताकि किसी भी प्रकार की धक्का-मुक्की न हो सके। मंदिर के पुजारी पुत्तन तिवारी ने बताया कि वैसे तो मंदिर में हमेशा शिव भक्तों की भीड़ रहती है। लेकिन सावन मास के पहले सोमवार को भक्तों का खासी भीड़ उमड़ती है। भीड़ को देखते हुए मंदिर कमेटी ने चाकचौबंद व्यवस्था की है।

तीसरी आंख से रहेगी निगरानी

शहर के बामदेवेश्वर मंदिर में सावन के पहले सोमवार को भीड़ भाड़ को देखते हुए मंदिर कमेटी और जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। शिवजी की आराधना में किसी तरह के विघ्न से निपटने के लिए मंदिर परिसर में सीसी टीवी कैमरे लगाए गए है। जिससे आने जाने वाले भक्तों पर निगरानी रखी जाएगी। तीसरी आंख से पूरे मंदिर का जायजा लिया जाएगा।

मंदिर परिसर में सजने लगी दुकानें

सावन मास के पहले सोमवार को देखते हुए मंदिर के नीचे दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें लगानी शुरू कर दी है। दुकानदारों का कहना है कि दुकान लगाने में समय लगता है। इसलिए दुकान को सजाने के लिए आज से ही काम शुरू कर दिया। दुकानदारों का कहना था कि सावन मास के पहले सोमवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़़ती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Hundreds of pilgrims gathering on the first Monday of the Sawan Mass