ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बांदाभारत सरकार की टीम ने शौचालयों की देखी गुणवत्ता

भारत सरकार की टीम ने शौचालयों की देखी गुणवत्ता

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत बनवाए गए शौचालयों की गुणवत्ता को देखने भारत सरकार की टीम आई। टीम जिले के चिन्हित दो गांव मर्का और गोपरा जाकर लाभार्थियों से मिले और शौचालयों की हकीकत देखी। साथ ही...

भारत सरकार की टीम ने शौचालयों की देखी गुणवत्ता
हिन्दुस्तान टीम,बांदाTue, 18 Jun 2019 09:04 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत बनवाए गए शौचालयों की गुणवत्ता को देखने भारत सरकार की टीम आई। टीम जिले के चिन्हित दो गांव मर्का और गोपरा जाकर लाभार्थियों से मिले और शौचालयों की हकीकत देखी। साथ ही शौचालयों के उपयोग को भी देखा।

स्वच्छ भारत मिशन भारत सरकार की क्वालिटी कंट्रोल आफ इण्डिया की दो सदस्यीय टीम ने मंगलवार को शौचालयों की गुणवत्ता को देखा। दो सदस्यीय टीम में कृष्ण कुमार उपाध्याय और प्रदीप कुमार रहे। टीम ने जिले के दो गांव को चिन्हित किया था। विकास खण्ड नरैनी के अंतर्गत गोपरा और विकास खण्ड बबेरु के अंतर्गत मर्का गांव में टीम पहुंचकर लाभार्थियों के लिए बनवाए गए शौचालयों को देखा। शौचालयों के निर्माण कार्य की गुणवत्ता को परखा। साथ ही शौचालयों में पानी और टैंक तथा सीट आदि की पड़ताल की। लाभार्थियों से मिलकर शौचालयों के प्रयोग के बारे में जानकारी ली। केन्द्रीय टीम ने मौके पर निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट को आनलाइन भारत सरकार की वेबसाइट पर फीड किया। इस मौके पर स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के जिला परियोजना समन्वयक मनोज द्विवेदी, जिला सलाहकार विशाल सहित सचिव और ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें