ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बांदानकल विहीन और शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित कराई जाए परीक्षा

नकल विहीन और शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित कराई जाए परीक्षा

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के सफल संचालन एवं परीक्षा की सुचिता को बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित कर ली जाए। टीईटी परीक्षा तैयारियों को लेकर कलेक्टे्रट सभागार में आयोजित...

नकल विहीन और शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित कराई जाए परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,बांदाWed, 14 Nov 2018 09:09 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के सफल संचालन एवं परीक्षा की सुचिता को बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित कर ली जाए। टीईटी परीक्षा तैयारियों को लेकर कलेक्टे्रट सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए। कहा कि प्रत्येक परीक्षा केन्द्र के लिए स्टैटिक मजिस्टे्रट और पर्यवेक्षक नामित कर दिए गए है।

जिलाधिकारी हीरा लाल ने कहा कि परीक्षा को लेकर स्टैटिक मजिस्टे्रट के अलावा प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर प्रशासन तथा शिक्षा विभाग के पर्वेक्षक भी तैनात किए गए है। उन्होंने केन्द्र व्यवस्थापकों तथा स्टैटिक मजिस्टे्रट को निर्देश दिए कि परीक्षा संपन्न कराने में किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही न बरती जाए। कहा कि परीक्षा के सफल संचालन हेतु दो सचल दल भी तैनात किए गए है। जो निरंतर भ्रमण पर परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण करेगें। जिला विद्यालय निरीक्षक प्रथम सचल दल में तथा बेसिक शिक्षा अधिकारी दूसरे दल के प्रभारी रहेगें। कहा कि परीक्षा केन्द्रों पर शांति व्यवस्था बनाये रखने एवं प्रश्नपत्र/उत्तर पत्रक कोषागार के डबल लॉक से परीक्षा केन्द्रों तक पहुॅचाने एवं परीक्षा केन्द्रों से उत्तर पत्रक वापस डबल लॉक में रखने हेतु सुरक्षा की दृष्टि से स्टैटिक मजिस्टे्रटों के साथ शस्त्र पुलिस बल भी रहेगा। परीक्षा को सुचिता पूर्ण, नकलविहीन एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिये केन्द्र व्यवस्थापक तथा स्टैटिक मजिस्टे्रट उत्तरदायी माने जाएगें। कहा कि परीक्षा के समय कक्ष निरीक्षक प्रत्येक अभ्यर्थी के प्रवेश पत्र की जांच करेगें जिससे वे प्रत्येक अभ्यर्थी के पहचान के बारे में संतुष्ट हो सकें। आवश्यक और निर्धारित सामग्री के अलावा परीक्षार्थी कोई भी सामान न ले जाए। टीईटी की परीक्षा 18 नवम्बर को दो पालियों में कराई जाएगी। इस मौके पर जिला विद्यालय निरीक्षक हिफजुर्रहमान, सीओ सिटी व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी तथा विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य, जनपदस्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें