DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कस्बे में गहराया पेयजल संकट, ग्रामीण परेशान

कस्बे में गहराया पेयजल संकट, ग्रामीण परेशान

कस्बे में पेयजल की समस्या गहराता जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि टंकी के पास लगे तीन ट्यूबवेल लेकिन जलसंस्थान के कर्मचारियों की कारण लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

लोगों को पीने के पानी के लिए दूर-दूर भटकना पड़ रहा है। जलसंस्थान द्वारा आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त न होने से कस्बे में पानी की समस्या बनी हुई है। ग्रामीणों ने तहसीलदार को ज्ञापन देकर पेयजल व्यवस्था दुरुस्त कराने की मांग की।

विगत एक माह से पानी की सही सप्लाई न होने के कारण इस भीषण गर्मी लोगों को दो-चार होना पड़ रहा है। आरोप लगाया कि जलसंस्थान में तैनात कर्मचारियों ने आज तक कनेक्शन की रसीद तक नहीं दी है। मांगने पर कनेक्शन काटने की धमकी दी जाती है। बताया कि जलसंस्थान में तैनात जेई कभी भी नहीं आते हैं। आलम यह है कि कस्बे में जहां पर लोग पानी के लिए दूर-दूर तक भटकते हैं। करीब एक माह से पाइप लाइनों में पानी नहीं आया। लोगों ने जलापू्र्तित व्यवस्था शीघ्र दुरुस्त कराने की मांग की है। जिससे लोगों को पानी की समस्या से न जूझना पड़े। कस्बे के ग्रामीणों ने बताया कि बताया कि जो जलसंस्थान में मोटर लगवाई है उसका फोर्स इतना कम है कि लोगों के घरों तक सप्लाई का पानी नहंी पहुंच पाता है। कस्बे में लगे इक्का-दुक्का हैंडपंपों पर सुबह से लेकर शाम तक लोगों लाइन लगी रहती है। ग्रामीणों ने बताया कि पेयजल समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों से शिकायतें की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Drinking water crisis deep in the town, rural distress