ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बांदाक्राइम कंट्रोल न होने पर नपे शहर कोतवाल

क्राइम कंट्रोल न होने पर नपे शहर कोतवाल

जिला मुख्यालय में ताबड़तोड़ वारदातों पर प्रभावी अंकुश न लगाए जाने पर अब एसपी ने शहर कोतवाल को बदल दिया है। बांदा के नए कोतवाल अनिल सिंह होंगे। यहां तैनात रहे श्रीनिवास यादव को लाइन भेजा गया है। नए...

क्राइम कंट्रोल न होने पर नपे शहर कोतवाल
हिन्दुस्तान टीम,बांदाSun, 19 Aug 2018 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला मुख्यालय में ताबड़तोड़ वारदातों पर प्रभावी अंकुश न लगाए जाने पर अब एसपी ने शहर कोतवाल को बदल दिया है। बांदा के नए कोतवाल अनिल सिंह होंगे। यहां तैनात रहे श्रीनिवास यादव को लाइन भेजा गया है। नए कोतवाल के सामने कैशियर हत्याकांड व बीच शहर में महिला को बंधक बना हुई लूट का खुलासा करना है।

रविवार को एसपी शालिनी ने बताया कि कानून व्यवस्था दुरूस्त रखने के लिए लिए बदलावा किया गया है। अभी कई और थानों में बदलाव होना है। सुस्त व लापरवाहों को चिन्हित किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक कोतवाल श्रीनिवास यादव ने अपराधों पर लगाम लगाने की कोशिश तो की पर बीच शहर में आठ अगस्त की रात स्वराज कालोनी गली नंबर तीन में महिला बीनू सिंह को बंधक बनाकर लूट की घटना के बाद पुलिस मामले को संदिग्ध बता टालमटोल करती रही। पीड़िता दो दिन पहले एसपी से मिली तो उन्होंने बताया कि पुलिस ने रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की है। अभी भी पीड़िता को एफआईआर की कापी नहीं मिली है। हालांकि एसपी ने कहा कि इस लूट की रिपोर्ट दर्ज हो गई है। इसके अलावा 13 अगस्त की रात करीब शहर में नवाब टैंक के पास कोआपरेटिव बैंक के कैशियर रजनीश करवरिया निवासी तरौंहा चित्रकूट को बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस अभी तक कातिलों की परछाई तक नहीं छू पाई है। इस मामले में एक संदिग्ध को पकड़ कर पुलिस लाई पर वह चकमा देकर भाग निकला।

शुरू होगा स्पर्श अभियान

एसपी शलिनी ने बताया कि सितंबर प्रथम सप्ताह से शहर व ग्रामीण इलाकों में प्रशासन के साथ मिलकर स्पर्श कार्यक्रम संचालित किया जाएगा। इस कार्यक्रम का मकसद छोटे छोटे बच्चों को हिंसा के प्रति जागरूक करना है। बच्चों को बताएंगे कि कौन व्यक्ति ये गलत हरकत करे तो उसकी सूचना तत्काल परिजनों को दें । अस कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा तय कर ली गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें