ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बांदायूपी: अधिकारी का BJP विधायक पर रंगदारी ना दिलाने पर मारपीट का आरोप

यूपी: अधिकारी का BJP विधायक पर रंगदारी ना दिलाने पर मारपीट का आरोप

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की तिंदवारी सीट से भाजपा विधायक बृजेश प्रजापति पर जिले के खनिज अधिकारी ने कथित तौर पर रंगदारी ना दिलाने पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। जिलाधिकारी हीरालाल ने बुधवार को...

यूपी: अधिकारी का BJP विधायक पर रंगदारी ना दिलाने पर मारपीट का आरोप
लाइव हिन्दुस्तान टीम,बांदाWed, 10 Oct 2018 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की तिंदवारी सीट से भाजपा विधायक बृजेश प्रजापति पर जिले के खनिज अधिकारी ने कथित तौर पर रंगदारी ना दिलाने पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। जिलाधिकारी हीरालाल ने बुधवार को बताया कि खनिज अधिकारी शैलेन्द्र सिंह मंगलवार की रात उनके सरकारी आवास पर आये और भाजपा के तिंदवारी विधायक पर प्रति बालू खदान प्रति माह 25 लाख रुपये रंगदारी दिलाने की बात अस्वीकार करने पर मारपीट करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इस बीच, खनिज अधिकारी शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि मंगलवार की रात करीब आठ बजे तिंदवारी विधायक बृजेश प्रजापति ने उन्हें तथा उनके एक अन्य सहकर्मी को जरूरी बात करने के लिए मवई सर्किट हाउस बुलाया और हर बालू खदान से प्रति माह 25 लाख रुपये दिलाने का दबाव डाला। सिंह के मुताबिक विधायक की मांग अस्वीकार करने पर पहले विधायक और उनके दो सरकारी सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की। बाद में विधायक के निजी सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें कमरे में बंद कर बुरी तरह से पीटा।
 
उधर, भाजपा विधायक बृजेश प्रजापति ने आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि अवैध खनन की शिकायत पर खनिज अधिकारी शैलेन्द्र सिंह को सर्किट हाउस में जरूर बुलाया गया था, लेकिन रंगदारी मांगने या मारपीट करने के आरोप बेबुनियाद है। उन्होंने खनिज अधिकारी पर उल्टे आरोप लगाते हुए कहा कि वह कुछ बालू माफियाओं के साथ मिलकर जिले में अवैध खनन करा रहे हैं।
 
तिंदवारी के विधायक प्रजापति पहले भी चर्चा में रह चुके हैं। करीब तीन माह पूर्व अपने मन मुताबिक थानाध्यक्षों की तैनाती ना करने पर उन्होंने तत्कालीन पुलिस अधीक्षक शालिनी के खिलाफ अपने फेसबुक अकाउंट में एक पोस्ट डाल कर उन पर अपनी हत्या कराने की साजिश करने का आरोप लगाया था।

रायबरेली ट्रेन हादसा:सो रहे थे लोग,अचानक पलटने लगी बोगियां,मचा हाहाकार

रायबरेली ट्रेन हादसा: नीतीश कुमार ने जताया दुख,वित्तीय सहायता की घोषणा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें