ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बांदाहोम आइसोलेशन में कोरोना को दे रहे मात

होम आइसोलेशन में कोरोना को दे रहे मात

बांदा। संवाददाता कोविड-19 के मामले बढ़ जरूर रहे हैं लेकिन पहली दो लहर जैसी

होम आइसोलेशन में कोरोना को दे रहे मात
हिन्दुस्तान टीम,बांदाSat, 22 Jan 2022 03:50 AM
ऐप पर पढ़ें

बांदा। संवाददाता

कोविड-19 के मामले बढ़ जरूर रहे हैं लेकिन पहली दो लहर जैसी गंभीर स्थिति संक्रमितों में इस बार नहीं देखी जा रही है। बहुत से लोगों में तो कोई खास लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं, फिर भी उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आ रही है। ऐसी स्थिति में घर पर ही रहकर कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए और डाक्टर की सलाह से कोरोना को आसानी से मात दी जा सकती है। ऐसे बहुत से मरीज घर पर रहकर कोरोना संक्रमण से निजात पा रहे हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एके श्रीवास्वत ने बताया कि स्वास्थ्य महानिदेशालय के निर्देश के बाद जनपद में इंटीग्रेटेड कमांड व कंट्रोल सेंटर से होम आइसोलेशन के पात्र मरीजों के स्वास्थ्य की स्थिति की निरंतर निगरानी की जा रही है। किसी होम आइसोलेटेड मरीज के लक्षण युक्त हो जाने या उसे चिकित्सकीय सहायता की जरूरत होने पर इलाज व संदर्भन की सुविधा मिल रही है। इसके अलावा जन सामान्य को कोविड से बचाव के उपायों और कोविड की जांच व इलाज की उपलब्ध सेवाओं के बारे में जानकारी दी जा रही है। चिकित्सीय सलाह की सुविधा पूरे समय के लिए उपलब्ध है। जनपद में फिलहाल 239 मरीज एक्टिव हैं।

राजकीय मेडिकल कालेज कालेज परिसर में अपने रिश्तेदार के घर आई 25 वर्षीया शिखा (बदला हुआ नाम) ने बताया कि वह यहां घूमने आई थीं। लेकिन कोविड जांच के बाद वह पाजिटिव हो गईं। उसे रिश्तेदार के घर पर ही मेडिकल किट मुहैया करा दी गई थी और दिन में तीन-चार बार स्वास्थ्य टीम द्वारा फोन पर हालचाल भी लिया और आक्सीजन लेवल की भी जानकारी ली गई। डाक्टर के परामर्श के बाद अब वह पूरी तरह से स्वस्थ्य हो गई है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें