ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बांदासमय पर नहीं मिली एम्बुलेंस और जच्चा-बच्चा की मौत

समय पर नहीं मिली एम्बुलेंस और जच्चा-बच्चा की मौत

जननी सुरक्षा के तहत गर्भवती महिलाओ को अस्पताल ले जाने के लिए शासन ने 102एम्बुलेंस की व्यवस्था किया है लेकिन बुधवार को समय पर एबंुलेंस न मिलने पर इलाज के अभाव में जच्चा बच्चा की मौत हो गई। मौत की खबर...

समय पर नहीं मिली एम्बुलेंस और जच्चा-बच्चा की मौत
हिन्दुस्तान टीम,बांदाWed, 13 Nov 2019 09:05 PM
ऐप पर पढ़ें

जननी सुरक्षा के तहत गर्भवती महिलाओ को अस्पताल ले जाने के लिए शासन ने 102एम्बुलेंस की व्यवस्था किया है लेकिन बुधवार को समय पर एबंुलेंस न मिलने पर इलाज के अभाव में जच्चा बच्चा की मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही घरवालो मे कोहराम मच गया। परिजनों का आरोप है कि फोन पर एबंुलेस बुलाया पर वह समय पर नहीं आई। एबंुलेंस के जिला प्रभारी का कहना है कि वह इस मामले की जांच करवाएंगे। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी ।

पैलानी थाना क्षेत्र के पड़ोहरा गांव निवासी किरन (26)पत्नी रज्जन बुधवार की सुबह प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी। ससुर दुर्जन ने फोन पर एबंुलेंस बुलाई। परिवार प्रसूता को लेकर गांव के बाहर सड़क तक आ गया। फिर भी एबंुलेस नहीं पहंुची। यहां प्रसव पीड़ा बढने पर परिजन फिर घर ले गए। घर पर ही किरन को बच्चा हुआ। कुछ देर के बाद जच्चा-बच्चा की हालत बिगड़ गई। परिजनो ने दोबारा एबंुलेंस को फोन किया। करीब आधा घंटा बाद मौके पर पहुची 108 एम्बूलेस ने दोनो को उठा कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जसपुरा मे भर्ती कराया। जहां डाक्टरो ने देखने के बाद दोनो को मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर मिलते ही घरवालो मे कोहराम मच गया। मृतका के ससुर का आरोप है कि एबंुलेंस वालों ने लापरवाही की है। सीएमओ डा संतोष ने कहा कि मामले की जानकारी नही मिली है। प्रकरण की जांच कराएंगे। वहीं इस संबध मे 108 और 102 एबंुलेंस के जिला प्रभारी उमेश द्विवेदी ने बताया कि पैलानी की गाड़ी खाली खड़ी हुई थी । उनके पास कोई काल नही आई। उन्होने यह भी बताया कि जसपुरा सीएचसी की दोनो एबंुलेंस मरीजो को लेकर गई थी। फिर भी वह इस मामले की जांच करेंगे। दोषी पाए जाने पर संबधित के खिलाफ कार्रवाई करेगें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें