ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बांदाबबेरु तिन्दवारी मार्ग के चौड़ीकरण को मिले पांच करोड़

बबेरु तिन्दवारी मार्ग के चौड़ीकरण को मिले पांच करोड़

प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लोगों को जिला मार्गो से जोड़ने के लिए कवायद की जा रही है। जिले के चार विधानसभाओं में बबेरु विधानसभा क्षेत्र के बबेरु तिन्दवारी मार्ग के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण के लिए शासन ने...

बबेरु तिन्दवारी मार्ग के चौड़ीकरण को मिले पांच करोड़
हिन्दुस्तान टीम,बांदाSat, 15 Dec 2018 09:17 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लोगों को जिला मार्गो से जोड़ने के लिए कवायद की जा रही है। जिले के चार विधानसभाओं में बबेरु विधानसभा क्षेत्र के बबेरु तिन्दवारी मार्ग के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण के लिए शासन ने धनराशि आवंटित कर दी है। करीब पांच करोड़ 52 लाख की धनराशि आवंटित की गई है। मार्ग के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण हो जाने से क्षेत्रीय लोगों को आवागमन की सुविधा का लाभ मिलेगा।

राज्य योजना के तहत प्रमुख व अन्य जिला मार्गो के चौड़ीकरण का कार्य कराया जा रहा है। इसी योजना के तहत बबेरु विधानसभा क्षेत्र के लोगों को आवागमन की सुविधा का लाभ देने के लिए बबेरु तिन्दवारी मार्ग का चौड़ीकरण कराया जाएगा। इसके लिए शासन से धनराशि आवंटित कर दी गई है। इस सम्बन्ध में उत्तर प्रदेश सरकार के विशेष सचिव योगेश्वर राम मिश्र ने लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता विकास एवं विभागाध्यक्ष को पत्र भेजा गया है। जिसमें जिले में विधानसभा क्षेत्र बबेरु के तहत बबेरु तिन्दवारी मार्ग के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण 2336.33 लाख की लागत से स्वीकृति दी गई है। इस मार्ग के लिए अब तक 1667.00 लाख आवंटित किए जा चुके है। अवशेष धनराशि के सापेक्ष अब 552.51 लाख आवंटित किए गए है। पत्र में कहा गया है कि आवंटित धनराशि का उपयोग शीघ्र सुनिश्चित किया जाए। कार्य कराकर उपयोगिता प्रमाण पत्र व कार्यो के सपंरिक्षित लेखा शासन को उपलब्ध कराया जाए। इस विधानसभा क्षेत्र के बबेरु तिन्दवारी मार्ग का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण हो जाने से क्षेत्रीय लोगों को आने जाने में सुविधा का लाभ मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें