ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बांदाकोविड एल-थ्री में 192 मरीज भर्ती, 30 वेंटीलेटर पर

कोविड एल-थ्री में 192 मरीज भर्ती, 30 वेंटीलेटर पर

बांदा। वरिष्ठ संवाददाता मेडिकल कॉलेज में कोविड एल-र्थी हॉस्पिटल है। यहां 192 पॉजिटिव...

कोविड एल-थ्री में 192 मरीज भर्ती, 30 वेंटीलेटर पर
हिन्दुस्तान टीम,बांदाSat, 17 Apr 2021 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

बांदा। वरिष्ठ संवाददाता

मेडिकल कॉलेज में कोविड एल-र्थी हॉस्पिटल है। यहां 192 पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं। इनमें 30 वेंटीलेटर पर हैं। जानकारी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. मुकेश कुमार यादव ने दी।

डीएम आनंद कुमार सिंह ने शनिवार सुबह मेडिकल कॉलेज में कोविड-एल र्थी हॉस्पिटल और भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज के बाबत समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक में प्राचार्य ने बताया कि कुल 160 वेंटिलेटर सक्रिय हैं। वर्तमान में आक्सीजन के डी-टाइप के 301 और पांच सिलेंडर बी-टाइप के भरे हैं। डी टाइप के 100 सिलेंडर प्रतिदिन कानपुर से भरकर आते हैं। डीएम ने प्राचार्य निर्देशित किया कि आक्सीजन की उपलब्धता के सम्बन्ध में प्रतिदिन की सूचना दें। आक्सीजन की कमी किसी भी दशा में न होने पाए।

उन्होंने कहा कि कोरोना पीड़ित मरीजों को शासन की गाइड लाइन के अनुसार समय पर नाश्ता, खाने आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में तैनात स्वास्थ्य कार्मिकों को शासन के निर्देशानुसार कैम्पस में ठहरने, खाने-पीने आदि की व्यवस्था मानक के अनुरूप कराई जाए। सीएमओ को निर्देशित किया कि होम आईसोलेशन में क्वारंटीन कोविड संक्रमित मरीजों को मेडिकल किट की व्यवस्था आरआरटी के माध्यम से सुनिश्चित कराई जाए। इस दौरान सीएमओ हरिश्चन्द्र वर्मा, सीएमओ डा. एनडी शर्मा, मेडिकल कॉलेज के आईसीयू वार्ड प्रभारी डा सुनील कुमार आर्या, डा अभिषेक राज, डा अभाष कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें