DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बलरामपुर  ›  वर्चुअल मीटिंग में खाद्यान्न एवं कन्वर्जन कास्ट की हुई समीक्षा

बलरामपुरवर्चुअल मीटिंग में खाद्यान्न एवं कन्वर्जन कास्ट की हुई समीक्षा

हिन्दुस्तान टीम,बलरामपुरPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 07:50 PM
वर्चुअल मीटिंग में खाद्यान्न एवं कन्वर्जन कास्ट की हुई समीक्षा

बलरामपुर। हिन्दुस्तान संवाद

बेसिक शिक्षाधिकारी के निर्देश पर खंड शिक्षाधिकारी गैसड़ी हृदय शंकरलाल श्रीवास्तव एवं खंड शिक्षाधिकारी श्रीदत्तगंज महेंद्र कुमार त्रिपाठी ने अपने-अपने शिक्षा क्षेत्रों में वर्चुअल मीटिंग आयोजित की। वर्चुअल मीटिंग में प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक, शिक्षामित्र व अनुदेशकों को शामिल किया गया। सभी ने कोरोना से मृत शिक्षकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इसके बाद शासन के दिशा- निर्देशानुसार विद्यालय के छात्रों को खाद्यान्न एवं कन्वर्जन कास्ट के वितरण की समीक्षा की गई।

खंड शिक्षाधिकारियों ने निर्देशित किया कि जिन विद्यालयों के छात्रों को अभी तक निर्धारित दिवसों के लिए खाद्यान्न तथा कन्वर्जन कास्ट नहीं उपलब्ध कराया गया है, उन्हें तत्काल उपलब्ध कराया जाए। सभी शिक्षकों को ई-पाठशाला के अंतर्गत उपलब्ध कराए जा रहे विषय वस्तु को व्हाट्सएप एवं अन्य माध्यमों से छात्रों तक पहुंचाने की बात कही। प्रत्येक ग्राम पंचायत में गठित निगरानी समितियों का उचित सहयोग कर कोविड-19 टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करने की बात कही गई। अधिकारियों ने कायाकल्प योजना के अंतर्गत शासन के मंशानुरूप सभी विद्यालयों में 18 पैरामीटर पर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए इसे पूर्ण करने का निर्देश दिया।

हर्रैया सतघरवा। बनकटवा रेंज के रमनगरा गांव के आस-पास रविवार देर शाम तेंदुआ दिखने से ग्रामीणों में भय का माहौल है। ग्रामीणों ने तेंदुए की सूचना क्षेत्रीय वनाधिकारी आरके सिंह को दी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रमनगरा गांव के त्रिभुवन दत्त पाण्डेय के बाग के पास तेंदुए का पग चिन्ह पाया। ग्रामीणों ने बताया कि कई दिनों से तेंदुआ गांव के आस-पास दिखाई पड़ रहा है। जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। वन विभाग ने सोमवार दोपहर रमनगरा गांव के पास पिंजड़ा लगाया। रेंजर आरके सिंह ने बताया कि गांव जंगल के करीब स्थित है। इसलिए आए दिन यहां तेंदुआ आ जाता है। ग्रामीणों को सतर्क किया गया है। तेंदुए को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

संबंधित खबरें