ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलरामपुरमाध्यमिक शिक्षकों को वेतन दिए जाने की मांग

माध्यमिक शिक्षकों को वेतन दिए जाने की मांग

बलरामपुर। हिन्दुस्तान संवाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ जिला इकाई ने डीआईओएस को ज्ञापन...

माध्यमिक शिक्षकों को वेतन दिए जाने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,बलरामपुरMon, 24 May 2021 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बलरामपुर। हिन्दुस्तान संवाद

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ जिला इकाई ने डीआईओएस को ज्ञापन देकर नवनियुक्त माध्यमिक इंटर कॉलेजों के शिक्षकों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराकर तत्काल वेतन भुगतान की मांग की है। शिक्षकों ने कहा है कि जब से अध्यापकों की तैनाती हुई है, उन्हें वेतन नहीं मिला है। जिससे उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है।

संघ जिलाध्यक्ष भगवती प्रसाद शुक्ला एवं मंत्री अशोक कुमार पांडेय ने जिला विद्यालय निरीक्षक को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड से जिले में चयनित विभिन्न विद्यालयों में प्रवक्ता एवं प्रशिक्षित स्नातक पदों पर नियुक्त शिक्षकों को वेतन भुगतान तत्काल करने की मांग की गई है। संघ पदाधिकारियों ने कहा है कि नवनियुक्त अध्यापकों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन शीघ्र कराकर वेतन देना सुनिश्चित किया जाए अन्यथा संघ शिक्षकों को लेकर प्रदर्शन को मजबूर होगा। इस दौरान प्रांतीय कार्यसमिति सदस्य मधुकर सिंह, अविनाश मिश्रा, राकेश प्रताप सिंह, मोहिउद्दीन सिद्दीकी, देवेंद्र शुक्ला, श्याम मनोहर तिवारी, अंकुर तिवारी व मनीष मिश्रा आदि मौजूद रहे।

शपथ पत्र लेकर निर्गत करें वेतन

शासन ने कोविड-19 को देखते हुए माध्यमिक इंटर कॉलेजों में नवनियुक्त अध्यापकों के अभिलेखों के सत्यापन के अभाव में वेतन अवरुद्ध होने पर बीच का रास्ता निकालते हुए अभ्यर्थियों से शपथ पत्र लेकर वेतन निर्गत करने की बात कही है। शपथ पत्र के माध्यम से वेतन निर्गत होने पर शिक्षकों को काफी राहत मिलेगी। इस संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक गोविंदराम ने बताया कि नवनियुक्त अध्यापकों को वेतन निर्गत करने के लिए शपथ पत्र निर्धारित प्रारूप पर लिया जा रहा है। वेतन के अभाव में उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो, इसका पूरा ख्याल विभाग रखेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें