ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलरामपुरजिले में कोरोना की रफ्तार हुई धीमी, सिर्फ चार सक्रिय केस

जिले में कोरोना की रफ्तार हुई धीमी, सिर्फ चार सक्रिय केस

बलरामपुर। अविनाश त्रिपाठी जिले में कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान शुरू होते ही कोरोना की रफ्तार...

जिले में कोरोना की रफ्तार हुई धीमी, सिर्फ चार सक्रिय केस
हिन्दुस्तान टीम,बलरामपुरWed, 17 Feb 2021 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बलरामपुर। अविनाश त्रिपाठी

जिले में कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान शुरू होते ही कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ गई है। वर्तमान समय में जिले में कोरोना के सिर्फ चार सक्रिए केस बचे हैं। इसके अलावा जो भी संक्रमित लोग थे, वह सभी स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण से जिले में 36 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। राहत की बात यह है कि पिछले दो सप्ताह से जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के निकलने की संख्या न के बराबर है।

जिले में शुरुआती दौर से ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में भारी इजाफा हो रहा था। भारत-नेपाल सीमावर्ती जिला होने के कारण यहां पर कोरोना को लेकर शुरुआती दौर से ही विशेष सतर्कता बरती जा रही थी। सीमा पार से आने वाले लोगों को सघन जांच के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा था। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे ने कोरोना से निपटने के लिए जिले में युद्ध स्तर पर तैयारी कील थी। जिले में अब तक 2206 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें से 36 ऐसे लोग जो किसी भी गंभीर बीमारी से ग्रसित थे, उनकी मौत हो गई है। शेष सभी लोग ठीक हैं। स्वास्थ्य विभाग की माने तो जिले में कोरोना के सक्रिय केस सिर्फ चार बचे हैं। जो भी क्वारंटीन की अवधि पूरा करने के जल्दी स्वस्थ हो जाएंगे। स्थिति यह है कि संयुक्त जिला अस्पताल स्थित प्लास्टिक एवं बर्न यूनिट को कोरोना का लेबल-टू अस्पताल बनाया गया था। वह पिछले कई दिनों से खाली पड़ा हुआ है। कोरोना का कोई भी मरीज लेबल-टू अस्पताल में भर्ती नहीं है। कोविड वैक्सीनेशन का कार्य जिले में युद्ध स्तर पर चल रहा है। यह बात और है कि कोरोना की जांच में थोड़ी सुस्ती जरूर आई है। फिलहाल जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार कमी होने से लोगों में इस बात की आस जगी हैं कि जल्द ही इस सदी की बड़ी महामारी से लोगों को निजात मिलेगी। सीएमओ डा. विजय बहादुर सिंह ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है। जिले में काफी कम संख्या में लोग कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं।

908 फ्रंट लाइन वर्कर्स को आज लगेगी कोरोना की वैक्सीन

बलरामपुर। हिन्दुस्तान संवाद

गुरुवार को पांच जगहों पर 908 फ्रंट लाइन वर्कर्स को कोविड की वैक्सीन लगाई जाएगी। इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस बार कोविड टीकाकरण में पुलिस, एसएसबी व जिला पंचायत विभाग के कर्मियों को शामिल किया जाएगा।

सीएमओ डा. विजय बहादुर सिंह ने बताया कि गुरुवार को होने वाले कोविड टीकाकरण की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। टीकाकरण के लिए जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई है, जो लोग पूरे टीकाकरण की निगरानी करेंगे। उन्होंने बताया कि गुरुवार को पुलिस लाइल बलरामपुर में दो टीकाकरण सत्रों का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बलरामपुर में दो, शिवपुरा में एक, गैड़ास बुजुर्ग में एक व संयुक्त जिला अस्पताल में दो टीकाकरण सत्रों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान 908 फ्रंट लाइन वर्कर्स का कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीन लगने के बाद किसी को किसी प्रकार की दिक्कत होने पर पूरी चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए सभी टीकाकरण केन्द्रों पर पूरी व्यवस्था की गई है।

कैंप में 21 दिव्यागों को दिया गया उपकरण

सादुल्लाह नगर। विकासखंड मुख्यालय रेहराबाजार में दिव्यांगजनों के लिए बुधवार को कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में मुख्य अतिथि जिला दिव्यांगजन शक्तिकरण विभाग के फील्ड आफीसर शुभम गुप्ता व बीडीओ अशोक कुमार दुबे ने 21 दिव्यांग लाभार्थियों को उपकरण वितरित किया। खंड विकास अधिकारी अशोक कुमार दुबे ने बताया कि सरकार की ओर से दिव्यांगों के लिए विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैंं। जिन लोगों का नाम सूची में शामिल था। उन्हें उपकरण उपलब्ध कराया गया है। जो लोग बच गए हैं, वो अपना नाम सूची में दर्ज कराकर उपकरण प्राप्त कर सकते हैं। कैंप में दिव्यांग प्रेम सिंह, प्रमोद कुमार, फौजदार, रामजी वर्मा, मोहम्मद इस्लाम, राम प्रताप वर्मा, आशीष कुमार, मोहम्मद सलीम खां, अनिल कुमार, मुर्ली व सुरेश सहित अन्य लोगों को उपकरण वितरित किया गया। इस अवसर पर लोकनाथ साहू, अभिषेक, एपीओ मनोज कुमार शर्मा, मीनाक्षी राव व अशफाक उल्ला सहित कई अन्य लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें