ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलरामपुरबलरामपुर:सदर ब्लाक में दो कोरोना संक्रमित मिले

बलरामपुर:सदर ब्लाक में दो कोरोना संक्रमित मिले

बलरामपुर सदर व श्रीदत्तगंज ब्लाक में शनिवार देर शाम आई रिपोर्ट में दो मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों को लेवल-वन के जिला मेमोरियल अस्पताल में भर्ती किया गया हैं। साथ ही संक्रमित मिले मरीजों के...

बलरामपुर:सदर ब्लाक में दो कोरोना संक्रमित मिले
हिन्दुस्तान टीम,बलरामपुरSun, 21 Jun 2020 10:14 PM
ऐप पर पढ़ें

बलरामपुर सदर व श्रीदत्तगंज ब्लाक में शनिवार देर शाम आई रिपोर्ट में दो मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों को लेवल-वन के जिला मेमोरियल अस्पताल में भर्ती किया गया हैं। साथ ही संक्रमित मिले मरीजों के गांव में कोविड-19 के निर्धारित प्रोटोकाल के तहत कार्रवाई की गई है। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 55 हो गई हैं, जिसमें 46 तरीज स्वस्थ होकर घर वापसी कर चुके हैं। एक कोरोना संक्रमित मरीज की लखनऊ में मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना के एक्टिव केस आठ हो गए हैं।

सीएमओ डा. घनश्याम सिंह ने बताया कि शनिवार देर शाम आई रिपोर्ट में श्रीदत्तगंज में गायडीह गांव में एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। मरीज कुछ दिन पूर्व मुम्बई से लौटा था। इसी तरह से सदर ब्लाक कोइलरा गांव निवासी एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण की जांच संयुक्त जिला अस्पताल में लगी ट्रूनॉट मशीन से कराई गई जिसमें वह संक्रमित पाया गया है। जानकारी मिली है कि कोइलरा गांव निवासी जो व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है उसके घर में कुछ लोग पूर्व में मुम्बई से आए थे। तबियत खराब होने पर वह एक निजी चिकित्सालय के यहां गया था। जहां पर कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर उसे संयुक्त जिला अस्पताल भेजा गया। सीएमओ ने बताया कि दोनों कोरोना संक्रमित मरीजों को एल-वन के जिला मेमोरियल अस्पताल में भर्ती किया गया है। गांव में स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन टीम पहुंचकर आवयश्क कार्रवाई कर रही है।

298 व्यक्तियों का कोरोना जांच के लिए सैम्पल भेजा

बलरामपुर। सीएमओ डा. घनश्याम सिंह ने बताया कि रविवार को कोरोना संक्रमण की जांच के लिए 298 व्यक्तियों के सैम्पल लखनऊ भेजे गए हैं। अब तक कुल 6092 व्यक्तियों में 5445 सैंपल रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई। 55 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। 571 सैंपल रिपोर्ट का परिणाम आना बाकी है। उन्होंने बताया कि कोरोना के संक्रमण से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 46 हो गई है। जिले में वर्तमान में कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव केस की संख्या आठ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें