DA Image
2 दिसंबर, 2020|12:52|IST

अगली स्टोरी

बलरामपुर:मोहर्रम पर जिले भर में पुलिस रही सतर्क

बलरामपुर:मोहर्रम पर जिले भर में पुलिस रही सतर्क

बलरामपुर। हिन्दुस्तान संवाद

मोहर्रम त्योहार के मद्देनजर जिले की पुलिस पूरी तरह से सतर्क रही। कोरोना महामारी के कारण यू तो मोहर्रम पर किसी प्रकार का कोई सार्वजनिक आयोजन नहीं किया गया फिर भी जिले के सभी थानों के पुलिस अलर्ट थी। पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी ने भी मौके पर जायजा लेते दिखाई पड़े। थाना प्रभारी आरक्षियों के साथ क्षेत्रों में फ्लैग मार्च करते रहे।

पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने बताया कि मोहर्रम त्योहार को लेकर सभी थाना प्रभारियों को शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देशित किया गया था। उन्होंने बताया कि उच्चाधिकारियों की अगुवाई में पुलिस टीम क्षेत्रों में बराबर फ्लैग व पैदल मार्च करके लोगों को सरकार के गाइड लाइन का पालन करने के लिए दिशा-निर्देश दे रही थी। उन्होंने बताया कि लोगों से संवाद करने के लिए आदेशित किया गया था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उतरौला, गौरा, पचपेड़वा, गैसड़ी सहित अन्य क्षेत्रों में उनकी उपस्थिति में निरीक्षण करके स्थिति का जायजा लिया गया। थाना कोतवाली नगर प्रभारी निरीक्षक राजितराम ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद मिश्रा के नेतृत्व में क्षेत्रों में भ्रमण किया गया। भ्रमण के दौरान लोगों से संवाद करके उन्हें कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी देते हुए सार्वजनिक रूप से त्योहार मनाने के लिए मना किया गया।

थाना कोतवाली देहात प्रभारी निरीक्षक रामशंकर यादव ने बताया कि पुलिस टीम बराबर क्षेत्रों में भ्रमण करके शान्ति पूर्वक त्योहार मनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि देहात क्षेत्र की जनता का बराबर सहयोग भी मिला। थाना ललिया प्रभारी निरीक्षक आरके राय ने बताया कि क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में बहादुरगंज, रतनपुर, लालपुर व विशुनपुर चौराहे पर फ्लैग मार्च करके लोगों को शासन के निर्देशों का पालन करने के लिए बताया गया। इसी क्रम में थाना तुलसीपुर, थाना जरवा, थाना गैसड़ी, थाना पचपेड़वा, थाना उतरौला में भी पुलिस चाक-चौबंद दिखी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Balrampur Police alert on Moharram across the district