ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलरामपुरबलरामपुर:शौचालय निर्माण में मिली अनियमितता, जांच का आदेश

बलरामपुर:शौचालय निर्माण में मिली अनियमितता, जांच का आदेश

देवीपाटन मंडल के पंचायतीराज उपनिदेशक ने मंगलवार शाम तुलसीपुर ब्लॉक क्षेत्र के दो ग्राम पंचायतों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान देवनगर गांव में निर्माणाधीन पंचायत भवन का जायजा लिया। उन्होंने...

बलरामपुर:शौचालय निर्माण में मिली अनियमितता, जांच का आदेश
हिन्दुस्तान टीम,बलरामपुरWed, 08 Jul 2020 09:57 PM
ऐप पर पढ़ें

देवीपाटन मंडल के पंचायतीराज उपनिदेशक ने मंगलवार शाम तुलसीपुर ब्लॉक क्षेत्र के दो ग्राम पंचायतों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान देवनगर गांव में निर्माणाधीन पंचायत भवन का जायजा लिया। उन्होंने निर्माण परियोजनाओं को निर्धारित समय पर पूरा करने का निर्देश दिया। ग्राम पंचायत विशुनपुर पिपरहवा में शौचालय निर्माण के धीमी प्रगति पर सचिव को फटकार लगाई।

मंगलवार देर शाम पंचायतीराज उप निदेशक एसएन सिंह ने ग्राम पंचायत देवनगर में पंचायत भवन निर्माण की प्रगति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बताया कि पंचायत भवन निर्माण मे 21 लाख 71 हजार रुपए खर्च किए जाने हैं। जिसमें से सवा चार लाख रुपए मनरेगा के तहत खर्च किए जाएंगे। कहा कि निर्माण कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि मनरेगा मजदूरों के लिए वर्षाकाल में कार्य की कमी नहीं होगी। कर्मचारियों को गांव में स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की बात कही। कहा कि कोरोना वायरस की महामारी से बचने के लिए स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना होगा। वह बोले कि सेक्रेटरी के विरुद्ध वित्तीय अनियमितता की शिकायत मिली है, जिसकी जांच कराई जाएगी। ग्राम पंचायत सोनपुर धुतकहवा में नियम विरुद्ध भुगतान का प्रकरण संज्ञान में आया है। इसी तरह ग्राम पंचायत पिपरहवा बिशनपुर में उपनिदेशक ने शौचालय निर्माण के बारे में जानकारी ली। ग्राम पंचायत में स्वच्छ भारत मिशन के तहत 593 शौचालय का निर्माण कराया जा चुका है। जिसमें अधिकांश शौचालय टूटे पड़े थे। मौके पर 23 शौचालय को अपूर्ण पाया गया। संबंधित अधिकारी को शौचालय निर्माण को पूरा कराकर फोटो अपलोड करने का निर्देश दिया गया। इस दौरान जिला समन्वयक सौम्य मदान, एडीओ पंचायत केके श्रीवास्तव, पंचायत सचिव श्यामलाल, कौशल किशोर आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें