DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बलरामपुर  ›  बलरामपुर:कोविड टीकाकरण को लेकर दिखा युवाओं में उत्साह

बलरामपुरबलरामपुर:कोविड टीकाकरण को लेकर दिखा युवाओं में उत्साह

हिन्दुस्तान टीम,बलरामपुरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:40 PM
बलरामपुर:कोविड टीकाकरण को लेकर दिखा युवाओं में उत्साह

बलरामपुर। संवाददाता

जिले में मंगलवार को नौ जगहों पर 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए विशेष टीकाकरण सत्र का आयोजन किया गया। 18 प्लस का टीकाकरण शुरू होने से युवाओं में गजब का उत्साह देखने को मिला। स्थिति यह रही कि सभी चिन्हित अस्पतालों में तीन से पांच दिनों का स्लॉट बुक कर लिया गया है। वैक्सीनेशन कराने के लिए युवा कतारबद्ध हैं। मंगलवार को एमपीपी इंटर कॉलेज में सदर विधायक पल्टूराम, उतरौला में विधायक राम प्रताप वर्मा व तुलसीपुर में विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने टीकाकरण का शुभारंभ किया। हिन्दुस्तान ने पांच जगह पांच रिपोर्टरों के साथ तैनात होकर टीकाकरण का जायजा लिया। पेश है अविनाश त्रिपाठी की रिपोर्ट-

स्थान-संयुक्त जिला अस्पताल

समय-12:00 बजे दोपहर

18 प्लस टीकाकरण को लेकर संयुक्त जिला अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर को अभिभावक बूथ बनाया गया था। इसका मतलब यह था कि जिन अभिभावकों के 12 साल या उससे कम उम्र के बच्चे हैं, वह लोग अपना टीकाकरण कराएंगे। दिन में 12 बजे तक यहां पर 31 अभिभावकों ने अपना टीकाकरण करा लिया था। किसी को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं थी। सीएमएस डा. नानक शरन व्यवस्थाओं की देखरेख कर रहे थे। उन्होंने बताया कि टीकाकरण सुचारू रूप से चल रहा है।

स्थान-जिला मेमोरियल अस्पताल

समय-12:30 बजे दोपहर

साढ़े 12 बजे के करीब जिला मेमोरियल अस्पताल में वैक्सीन लगवाने वालों की भीड़ लगी हुई थी। कर्मी लोगों का रजिस्ट्रेशन कर उन्हें वैक्सीनेशन के लिए भेज रहे थे। साढ़े 12 बजे के करीब 164 लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका था। यहां पर 200 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था। सीएमएस डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि उनके यहां शत-प्रतिशत टीकाकरण हो रहा है। आने वाले पांच दिनों तक टीकाकरण के लिए सभी स्लॉट बुक हो गए हैं।

स्थान-सीएचसी तुलसीपुर

समय-01:00 बजे दोपहर

तुलसीपुर सीएचसी में भी 18 प्लस लोगों में टीकाकरण को लेकर काफी उत्साह दिखा। लोग आगे आकर अपना टीकाकरण करा रहे थे। सीएचसी अधीक्षक डा. सुमंत सिंह चौहान ने बताया कि 200 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य दिया गया था। जिसमें से एक बजे तक 157 लोगों ने अपना टीकाकरण करा लिया था। शेष लोग आ रहे थे। उन्होंने बताया कि तीन दिनों के लिए यहां के सारे स्लॉट बुक हैं। जिन लोगों ने अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है, उन्हीं लोगों का टीकाकरण हो पाएगा।

स्थान-सीएचसी उतरौला

समय-01:30 बजे दोपहर

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र उतरौला में डेढ़ बजे के करीब 200 लक्ष्य के सापेक्ष 131 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया था। शेष लोग टीकाकरण कराने के लिए मौजूद थे। सीएचसी अधीक्षक डा. चंद्र प्रकाश ने बताया कि मंगलवार को टीकाकरण में तेजी आई है। युवाओं में उत्साह दिख रहा है। यहां आए युवा अमन, अभिषेक, अनुराग, गोविंद व शिवम ने बताया कि उन्हें कोविड टीकाकरण कराने का मौका मिला है। इसलिए वह पीछे नहीं हटेंगे। महामारी से बचने के लिए सबसे अच्छा उपाय टीकाकरण ही है।

स्थान-पीएचसी जोकहिया

समय-0200 बजे दोपहर

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जोकहिया में दो बजे तक सौ लोगों के सापेक्ष 76 लोगों का टीकाकरण हो गया था। यहां टीकाकरण काफी तेजी से हो रहा था। चिकित्साधिकारी डा. जावेद ने बताया कि जो लोग आ रहे हैं, उनका टीकाकरण किया जा रहा है। तीन दिनों के लिए स्लॉट बुक हैं। उन्होंने बताया कि यहां पर टीकाकरण कराने के लिए आने वाले अधिकतर लोग ग्रामीण क्षेत्रों से हैं। ऐसे में टीकाकरण को लेकर युवाओं में उत्साह दिख रहा है। जो भी लोग आ रहे हैं, उन्हें वैक्सीन लगाई जा रही है। शेष लोगों को भी आने वाले दिनों में वैक्सीन लगाई जाएगी।

संबंधित खबरें