ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलरामपुरबलरामपुर:गेहूं खरीद भुगतान में विलंब पर प्रमुख सचिव नाराज

बलरामपुर:गेहूं खरीद भुगतान में विलंब पर प्रमुख सचिव नाराज

प्रमुख सचिव कृषि डा. देवेश चतुर्वेदी ने मंगलवार को जिले का एकदिवसीय भ्रमण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ भगवतीगंज नवीन मंडी स्थित खाद्य एवं रसद विभाग व भारतीय खाद्य निगम के गेहूं क्रय...

बलरामपुर:गेहूं खरीद भुगतान में विलंब पर प्रमुख सचिव नाराज
हिन्दुस्तान टीम,बलरामपुरTue, 26 May 2020 09:18 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रमुख सचिव कृषि डा. देवेश चतुर्वेदी ने मंगलवार को जिले का एकदिवसीय भ्रमण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ भगवतीगंज नवीन मंडी स्थित खाद्य एवं रसद विभाग व भारतीय खाद्य निगम के गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण किया गया। प्रमुख सचिव ने क्रय केंद्र पर गेहूं बिक्री करने आए किसानों से बातचीत की।

प्रमुख सचिव ने क्रय केंद्र प्रभारी से किसानों के उपज बिक्री के समर्थन मूल्य के भुगतान के बारे में जानकारी ली। बीते तीन दिनों में गेहूं खरीद के भुगतान में विलंब पर नाराजगी जताई। क्रय केंद्र प्रभारी शिव बालक यादव को किसानों के खाते में डीबीटी के माध्यम से पैसा ट्रांसफर करने का निर्देश दिया। क्रय केंद्र प्रभारी ने बताया कि बोरों की कमी नहीं है। निरीक्षण के दौरान प्रमुख सचिव ने जिला खाद्य विपणन अधिकारी से गेहूं खरीद के बारे में जानकारी ली। डिप्टी आरएमओ ने बताया कि खरीद लक्ष्य 37,500 टन के सापेक्ष 13,400 खरीद की जा चुकी है, जो लक्ष्य का 40 प्रतिशत है। प्रमुख सचिव ने क्रय केन्द्र पर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराए जाने का निर्देश संबंधित को दिया। इसके बाद प्रमुख सचिव ने सदर ब्लाक के बीज गोदाम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान धान व अन्य बीज पर्याप्त मात्रा में पाया गया। इस दौरान सीडीओ अमनदीप डुली, एडीएम अरुण कुमार शुक्ल, सदर एसडीएम नागेन्द्रनाथ यादव, सीओ सिटी राधारमण सिंह, जिला कृषि अधिकारी मंजीत कुमार, मंडी सचिव आशीष कुमार सिंह, किसान दुर्गाबख्स सिंह, विनोद कुमार आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें