ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलरामपुरबलरामपुर: जिले में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता हो सकती है कम

बलरामपुर: जिले में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता हो सकती है कम

ट्रांसपोर्ट बंद होने के कारण बड़े शहरों से सामानों की आपूर्ति जिले में नहीं हो पा रही है। दुकानदार उपलब्ध सामान की बिक्री कर लोगों की जरूरतें पूरी कर रहे हैं। धीरे-धीरे दुकानों में उपलब्ध खाद्य...

बलरामपुर: जिले में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता हो सकती है कम
हिन्दुस्तान टीम,बलरामपुरFri, 10 Apr 2020 08:29 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रांसपोर्ट बंद होने के कारण बड़े शहरों से सामानों की आपूर्ति जिले में नहीं हो पा रही है। दुकानदार उपलब्ध सामान की बिक्री कर लोगों की जरूरतें पूरी कर रहे हैं। धीरे-धीरे दुकानों में उपलब्ध खाद्य पदार्थों सहित अन्य आवश्यक वस्तुएं कम होती जा रही हैं। लाक डाउन बढ़ने पर खाद्य पदार्थों सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की किल्लत हो सकती है।

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए 14 अप्रैल तक लाक डाउन किया गया है। लाक डाउन होने से लखनऊ, कानपुर व अन्य स्थानों से सामानों की आपूर्ति जिले में नहीं हो रही है। जिले के दुकानदारों की मानें तो हल्दी, धनिया, मिर्च, राजमा सहित अन्य खाद्य पदार्थ व आवश्यक वस्तुएं लखनऊ व कानपुर से ट्रांसपोर्ट के जरिए मंगाया जाता था। लाक डाउन होने से ट्रांसपोर्ट बंद है जिससे सामान की आपूर्ति नहीं हो रही है। दुकानों में उपलब्ध सामान दुकानदार बेच रहे हैं जो धीरे-धीरे समाप्त होने के कगार पर है। यदि 14 अप्रैल के बाद लाक डाउन बढ़ाया गया तो सामानों की कमी हो जाएगी। जिससे लोगों को दैनिक उपयोग की वस्तुएं मिलने में परेशानी होगी। मुख्यालय के फर्राशखाना स्थित किराना दुकान मालिक विजय साहू ने बताया कि लाक डाउन के चलते करीब एक पखवाड़ा से दुकानों में मौजूद सामान बेचा जा रहा है। ट्रांसपोर्ट बंद होने से अन्य शहरों से सामान नहीं आ पा रहे हैं। दुकानदार राजा ने बताया कि अचानक लाक डाउन होने से कई सामान नहीं मंगवा पाए थे। कई खाद्य पदार्थ ऐसे हैं जो पहले से ही कम थे। अनिल ने बताया कि हल्दी, धनिया, मिर्च, साबुन, सरसों तेल, चीनी व अन्य दैनिक उपयोगी सामान कानपुर व लखनऊ से मंगवाया जाता है। यदि लाक डाउन बढ़ा तो दुकानों में उपलब्ध सामान समाप्त हो सकता है।

महंगे दामों पर होती है खरीद

जिले के भगवतीगंज में कुछ थोक विक्रेता हैं। इनकी दुकानों पर उपलब्ध सामान फुटकर विक्रेता खरीद रहे हैं और उन्हें बेंचकर लोगों की जरूरतें पूरी करते हैं। शुक्रवार को नगर के कुछ दुकानदारों ने बताया कि बाहर से सामान न आने के कारण जिले के थोक विक्रेता महंगे दरों पर सामान दे रहे हैं। मजबूरन फुटकर विक्रेता उनसे महंगे दरों पर सामान खरीद रहे हैं। फुटकर विक्रेताओं का कहना है कि जब उन्हें महंगे दामों पर सामान दिया जाता है तो वे भी कुछ मूल्य बढ़ाकर उसकी बिक्री कर रहे हैं।

कोट-

दुकानदारों से पता चला है कि उन्हें लखनऊ व कानपुर से माल नहीं प्राप्त हो पा रहा है। वहां के थोक विक्रेता श्रमिकों की कमी बताकर माल नहीं भेज पा रहे हैं। जिलें में आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं है। सूचना शासन को भेज दी गई है।

कृष्णा करुणेश, जिलाधिकारी बलरामपुर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें