DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टूटकर गिरे बिजली के तार से युवक की मौत

स्थानीय थाना क्षेत्र के कुसौरा गांव में सोमवार की शाम अचानक टूटकर गिरे बिजली के तार की जद में आकर एक युवक की मौत हो गयी। इस घटना में गांव का एक अधेड़ गंभीर रूप से झुलस गया। हादसे से नाराज गांव के लोगों ने मुआवजा व कार्रवाई की मांग करते हुए मंगलवार की सुबह शव को सड़क पर रखकर जाम कर दिया। करीब तीन घंटे बाद अधिकारियों के अश्वासन के बाद जाम समाप्त हुआ।

गांव निवासी 21 वर्षीय रुपेश उर्फ मुन्ना सोमवार की शाम दरवाजे पर बैठकर लोगों से बातचीत कर रहा था। इसी बीच उपर से गुजर रहा बिजली का तार अचानक टूटकर नीचे गिर पड़ा। इस घटना में रुपेश के साथ ही 55 वर्षीय अनिरुद्ध भी झुलस गये। आनन-फानन में दोनों को सदर अस्पातल पहुंचाया जहां के डॉक्टरों ने मुन्ना को मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों ने अनिरुद्ध का भी प्राथमिक इलाज करने के बाद घर भेंज दिया। युवक की मौत के बाद गांव-घर में मातम पसर गया तथा परिजन दहाड़े मारकर रोने लगे।

बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे शव के साथ गांव के दर्जनों की संख्या में लोग बांसडीहरोड-सहतवार मार्ग को जाम कर दिया। उनकी मांग मृतक के परिवार को 15 लाख रुपया मुआवजा, परिवार के सदस्य को नौकरी तथा गांव के जर्जर हो चुके बिजली के तार बदलवाने की थी। जाम की सूचना मिलने के बाद एसओ सत्येन्द्र राय पहुंचकर लोगों को समझाने लगे, हालांकि वह अपनी मांग पर अड़े रहे। जाम के चलते इस मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया। इसकी जानकारी होने के बाद एसडीएम बांसडीह संतकुमार के साथ रेवती, सहतवार आदि थानों की फोर्स के साथ जामस्थल पर पहुंच गये तथा बिजली विभाग के अधिकारियों को फोन कर बुलाने के बाद जर्जर तार बदलवाने का निर्देश दिया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के अश्वासन के बाद करीब तीन घंटे बाद जाम समाप्त हो सका।

ट्रिप हो गयी होती लाइन तो बच जाती जान
स्थानीय थाना क्षेत्र के कुसौरा गांव में बिजली के तार के टूटकर गिर जाने के बाद हड़कम्प मच गया। लोगों ने तार को हटाने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल सकी। तार की चपेट में आकर युवक छटपटाता रहा, लेकिन लोग असहाय खड़े थे। कुछ लोगों ने ट्रांसफार्मर से जुड़े तार को लाठी-डंडे से तोड़कर हटाया जिसके बाद सप्लाई बंद हो सकी। ग्रामीणों का कहना है कि टूटने के बाद अगर लाइन खुद ट्रिप कर गयी होती तो शायद मुन्ना की जान बच जाती।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Youth killed by electric wire collapsed