ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलिया29.36 करोड़ से पिछले साल हुआ था काम

29.36 करोड़ से पिछले साल हुआ था काम

दूबेछपरा बंधे पर विभाग ने अभी पिछले वर्ष ही 29.36 करोड़ की लागत से कटानरोधी कार्य कराया है। कार्य के शुरुआती दिनों से ही ग्रामीणों ने अनियमितता का आरोप लगाना शुरू कर दिया था, जो अंत तक चला। ग्रामीणों...

29.36 करोड़ से पिछले साल हुआ था काम
रामगढ़। हिन्दुस्तान संवादWed, 12 Sep 2018 06:28 PM
ऐप पर पढ़ें

दूबेछपरा बंधे पर विभाग ने अभी पिछले वर्ष ही 29.36 करोड़ की लागत से कटानरोधी कार्य कराया है। कार्य के शुरुआती दिनों से ही ग्रामीणों ने अनियमितता का आरोप लगाना शुरू कर दिया था, जो अंत तक चला। ग्रामीणों का कहना है कि जिम्मेदार लोगों ने रा कार्य में की जा रही लूट-खसोट को गम्भीरता से लिया होता तो इस बंधे का हश्र ऐसा नहीं हुआ होता।
ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कार्य के शुरुआती दिनों से ही विभाग व ठेकेदारों की मिलीभगत से कटानरोधी कार्य के लिये शासन से आये धन की लूट शुरू हो गयी। नदी में डाली जा रही बोरियां मानक के अनुरूप नहीं भरी जा रही थीं। यही नहीं, मडपम्प के द्वारा बोरियों के चार से पांच फीट के गैप को केवल बालू से ही भर दिया जा रहा था। हद तो ये हो गयी थी कि रात के वक्त ग्रामीणों के मौके से हटते ही कैरेट की जगह खाली बोरी ही नदी में डाल दी जा रही थी। 
ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी के साथ ही क्षेत्रीय विधायक से भी की। विधायक ने अपनी जांच में ग्रामीणों की शिकायत को सही पाकर विभागीय अधिकारियों के साथ ही ठेकेदार को भी फटकार लगायी थी। इतना सबके बावजूद कार्यशैली में कोई बदलाव नहीं आया।  नतीजा यह कि एक बार फिर बंधे पर खतरा मंडराने लगा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें