DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बलिया › जागे जिम्मेदार, गोपालनगर टांड़ी को बचाने के प्रयास
बलिया

जागे जिम्मेदार, गोपालनगर टांड़ी को बचाने के प्रयास

हिन्दुस्तान टीम,बलियाPublished By: Newswrap
Tue, 28 Sep 2021 03:20 AM
जागे जिम्मेदार, गोपालनगर टांड़ी को बचाने के प्रयास

बैरिया। हिन्दुस्तान संवाद

सुरेमनपुर दियरांचल के गोपालनगर टांड़ी में घाघरा की कहर की खबरें ‘हिन्दुस्तान में लगातार प्रकाशित होने के बाद शासन-प्रशासन के साथ ही अन्य लोगों का ध्यान इस ओर गया है। जिम्मेदारों की उपेक्षा के चलते खुद के बूते ही हालात से लड़ रहे पीड़ितों को अब राहत की उम्मीद दिखने लगी है। बैरिया विधायक सुरेन्द्र सिंह के हस्तक्षेप पर बाढ़ विभाग की टीम ने जहां कटान का जायजा लेने के साथ ही बचाव कार्य के बावत चर्चा की, वहीं मदद के लिए भी लोग आगे आए हैं। सपा नेता सूर्यभान सिंह ने सोमवार को बस्ती में जाकर प्रत्येक पीड़ित परिवार को दो-हजार रुपये की सहायता दी। साथ ही तहसील प्रशासन से पीड़ितों को तत्काल जमीन आवंटित करने की मांग की।

उल्लेखनीय है कि घाघरा के कटान में आधा दर्जन से अधिक घर व 100 एकड़ से अधिक खेत समाहित हो चुके हैं। आधा दर्जन कटान पीड़ित रामबालक बाबा की मठिया के पूरब पुराने रेलवे स्टेशन के पास झोपड़ी लगाकर रह रहे हैं। कटान एक पुन: तेज हो जाने से ग्रामीण भयभीत हैं। पीड़ितों ने ‘हिन्दुस्तान प्रति आभार जताया। कहा कि इस अखबार में लगातार रिपोर्ट छपने के चलते ही शासन-प्रशासन का ध्यान इस बस्ती की ओर हुआ है।

उधर, सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता संजय मिश्र ने बताया कि बाढ़ का पानी काफी हद तक उतर रहा है। हम वहां तत्काल कुछ ऐसा करेंगे, जिससे गांव को कटने से बचाया जा सके। इसके बाद प्रोजेक्ट बनाकर काम किया जाएगा।

विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया हूं। जल्द ही वहां कटानरोधी कार्य शुरू होगा।

संबंधित खबरें